Millionaire Delivery Boy: अचानक चमकी डिलीवरी बॉय की किस्मत, हो गया मालामाल; खरीदा इतने करोड़ का घर
Advertisement
trendingNow11313971

Millionaire Delivery Boy: अचानक चमकी डिलीवरी बॉय की किस्मत, हो गया मालामाल; खरीदा इतने करोड़ का घर

Cryptocurrency Investment: पूर्व अमेजन (Amazon) डिलीवरी बॉय ने खुलासा किया है कि वह क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) में निवेश करके करोड़पति बना है.

कैफ बैटी हुए मालामाल.

Delivery Boy Became Millionaire: अमेजन (Amazon) का एक पूर्व डिलीवरी बॉय (Former Delivery Boy) थोड़ा सा रिस्क लेकर करोड़पति बन गया है और अब अपना देश छोड़कर दुबई (Dubai) में रहने लगा है. उसने अपने लिए दुबई में करीब 4 करोड़ रुपये का अपार्टमेंट और लगभग 2 करोड़ की कीमत की लग्जरी कार खरीदी है. पूर्व डिलीवरी बॉय के ठाठ ऐसे हैं, जिसका बहुत सारे लोग सपना देखते हैं. बता दें कि करोड़पति बने इस पूर्व डिलीवरी बॉय का नाम कैफ बैटी है. वह ब्रिटेन (Britain) के लंदन (London) शहर का रहने वाला है. मालामाल होने के बाद अब वो दुबई में रहने लगा है.

करोड़पति बनने से पहले करता था 14-14 घंटे काम

डेली स्टार में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार, कैफ बैटी पहले गरीब था. वह लंदन के एक स्कूल में पढ़ता है. कई बार उसके टीचर ने स्टूडेंट्स के सामने उसको पढ़ाई में तेज ना होने के लिए बेइज्जत किया. साल 2017 में ग्रेजुएट होने के बाद कैफ ने अमेजन डिलीवरी बॉय के रूप में काम करना शुरू किया. वह एक दिन में 14-14 घंटे काम करता था, लेकिन उसके बदले उसकी सैलरी काफी कम थी.

इस वजह से छोड़ दी अमेजन की नौकरी

फिर 28 साल की उम्र में कैफ ने कम सैलरी की वजह से नौकरी छोड़ने का फैसला किया और अपनी 700 यूरो यानी करीब 56 हजार रुपये क्रिप्टोकरेंसी में निवेश कर दिए. कुछ दिनों बाद कैफ को बड़ा फायदा हुआ और उसका निवेश अब लगभग 24 लाख रुपये का हो गया था. कैफ ने बताया कि इतनी बड़ी रकम उसने पहले कभी नहीं देखी थी. फायदा होने के बाद कैफ ने क्रिप्टोकरेंसी में निवेश जारी रखा.

थोड़ा सा रिस्क लेकर बना मालामाल

फिर 1 साल तक कैफ ने क्रिप्टोकरेंसी में निवेश जारी रखा. जॉब छोड़ने के कुछ महीनों बाद क्रिप्टोकरेंसी में निवेश की मदद से वो 4 करोड़ रुपये का मालिक बन गया. इसके एक साल बाद कैफ को और बड़ा फायदा हुआ और उसने फिर अपना देश छोड़कर दुबई में बसने का फैसला किया. दुबई में कैफ ने अपने रहने के लिए 4 करोड़ का एक अपार्टमेंट और 2 करोड़ की एक लग्जरी गाड़ी खरीदी.

कैफ ने बताया कि शुरुआत में जब उसने अमेजन की नौकरी छोड़ी तो उसके माता-पिता भविष्य को लेकर चिंतित थे. हालांकि, बाद में जब उसको कामयाबी मिली तो सभी हैरान रह गए.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news