US: पहले जेल में सरेंडर अब अदालत में होगी पेशी, जॉर्जिया चुनाव केस में ट्रंप की मुश्किलें जारी
Advertisement

US: पहले जेल में सरेंडर अब अदालत में होगी पेशी, जॉर्जिया चुनाव केस में ट्रंप की मुश्किलें जारी

US News: फुल्टन काउंटी अदालत के अधिकारियों द्वारा जारी नोटिस में कहा गया है कि बचावकर्ता ‘अदालत में मौजूद रहेंगे’ और उन्हें अदालत कक्ष में प्रवेश करते वक्त चेहरे पर मास्क लगाने का निर्देश दिया गया है. 

US: पहले जेल में सरेंडर अब अदालत में होगी पेशी, जॉर्जिया चुनाव केस में ट्रंप की मुश्किलें जारी

Donald Trump​ News: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और 18 अन्य लोग जॉर्जिया प्रांत में 2020 के चुनाव परिणाम पलटने की साजिश रचने के आरोपों को लेकर छह सितंबर को अदालत में पेश हो सकते हैं. अदालत के रिकॉर्ड के अनुसार, न्यूयॉर्क के पूर्व महापौर रुडी गुइलियानी और व्हाइट हाउस के पूर्व चीफ ऑफ स्टाफ मार्क मीडॉज समेत सभी 19 बचावकर्ता छह सितंबर को पेश हो सकते हैं और उसी दिन वे याचिकाएं भी दायर कर सकते हैं.

सोमवार को फुल्टन काउंटी अदालत के अधिकारियों द्वारा जारी नोटिस में कहा गया है कि बचावकर्ता ‘अदालत में मौजूद रहेंगे’ और उन्हें अदालत कक्ष में प्रवेश करते वक्त चेहरे पर मास्क लगाने का निर्देश दिया गया है.  ट्रंप के प्रवक्ता ने अभी इस पर कोई टिप्पणी नहीं की है.

ट्रंप की ली गई थी मगशॉट
बचावकर्ता शुक्रवार को फुल्टन काउंटी जेल में गिरफ्तारी के लिए पेश हुए थे. इस दौरान ट्रंप (77) का ‘मग शॉट’ (गिरफ्तारी के बाद कैदी के रूप में ली जाने वाली तस्वीर) जारी किया गया था. यह अमेरिका के किसी पूर्व राष्ट्रपति का पहला ‘मग शॉट’ था. बाद में ट्रंप ने खुद यह मगशॉट  एक्स (ट्विटर) पर शेयर किया था. बता दें लंबे समय बाद ट्रंप की एक्स पर वापसी हुई है. 

एक आरोपी को छोड़कर सभी जमानत पर
आरोपियों में से एक को छोड़कर बाकी सभी फुल्टन काउंटी डिस्ट्रिक्ट अटॉनी फानी विल्स की शर्तों और मुचलके की राशि पर सहमत हो गए थे तथा उसके बाद उन्हें रिहा कर दिया गया था.

फुल्टन काउंटी के चुनाव कार्यकर्ता को प्रताड़ित करने के आरोपी हैरिसन विलियन प्रेसकॉट फ्लॉयड इन शर्तों पर राजी नहीं हुए और वह जेल में बंद हैं.

फ्लॉयड के एक वकील ने सोमवार को अदालत में कहा कि उनके मुवक्किल के लिए ‘‘उचित मुचलका’’ तय किया जाए और वह बचावकर्ताओं में इकलौते अफ्रीकी-अमेरिकी व्यक्ति हैं.

(इनपुट – न्यूज एजेंसी- भाषा)

Trending news