Joe Biden के शपथ ग्रहण समारोह से ठीक पहले White House छोड़कर चले जाएंगे Donald Trump
Advertisement

Joe Biden के शपथ ग्रहण समारोह से ठीक पहले White House छोड़कर चले जाएंगे Donald Trump

कैपिटल हिल बिल्डिंग में समर्थकों द्वारा मचाए गए उत्पात के बाद से ट्रंप की आलोचना हो रही है. यहां तक कि उनके अपने भी उनके खिलाफ हो गए हैं. इस हिंसा को लेकर उनके खिलाफ पेश किए गए महाभियोग प्रस्ताव पर प्रतिनिधि सभा अपनी मुहर लगा चुकी है. अब सीनेट में यह प्रस्ताव पेश किया जाएगा.

 

डोनाल्‍ड ट्रंप (फाइल फोटो)

वॉशिंगटन: कैपिटल हिल हिंसा को लेकर आलोचना का सामना कर रहे डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) का सामना नहीं करना चाहते. यही वजह है कि वो बाइडेन के शपथ ग्रहण समारोह से ठीक पहले व्हाइट हाउस (White House) छोड़कर चले जाएंगे. 

  1. 20 जनवरी को शपथ लेंगे जो बाइडेन
  2. उसी दिन सुबह ट्रंप छोड़ देंगे वॉशिंगटन
  3. फ्लोरिडा स्थित घर में रहेंगे ट्रंप

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ट्रंप (Donald Trump) ने  20 जनवरी को होने वाले समारोह वाले दिन राष्ट्रपति भवन छोड़ने की तैयारी कर ली है. जब बाइडेन (Joe Biden) अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति के तौर पर शपथ ग्रहण कर रहे होंगे, तब तक डोनाल्ड ट्रंप जा चुके होंगे.  

अब यहां रहेंगे Trump 

अगर डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) बाइडेन के शपथ ग्रहण से पहले रवाना हो जाते हैं, तो अमेरिका के करीब 150 सालों के इतिहास में यह पहला मौका होगा जब कोई राष्ट्रपति, नवनिर्वाचित राष्ट्रपति की इनॉगरल सेरेमनी से नदारद है. एक रिपोर्ट में कहा गया है कि ट्रंप व्हाइट हाउस से सीधे फ्लोरिडा के मार-अ-लागो (Mar-a-Lago) गोल्फ क्लब चले जाएंगे. यह व्हाइट हाउस के बाद उनका लीगल रेजीडेंस होगा. 

ये भी पढ़ें -Toilet पर अब Trump घिरे: बेटी-दामाद की सुरक्षा में तैनात जवानों के लिए किराए पर लिया गया घर, अब तक करोड़ों खर्च

अपने भी छोड़ चुके हैं साथ

रिपोर्ट के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप शपथ ग्रहण समारोह से ठीक पहले 20 जनवरी की सुबह वॉशिंगटन छोड़ देंगे.

6 जनवरी को कैपिटल हिल बिल्डिंग में समर्थकों द्वारा मचाए गए उत्पात के बाद से ट्रंप की आलोचना हो रही है. यहां तक कि उनके अपने भी उनके खिलाफ हो गए हैं. इस हिंसा को लेकर उनके खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव पेश किया गया था, जिस पर प्रतिनिधि सभा अपनी मुहर लगा चुकी है. प्रस्ताव के पक्ष में वोट करने वालों में ट्रंप की पार्टी रिपब्लिकन के 10 सांसद भी शामिल थे. अब 19 जनवरी को उच्च सदन यानी सीनेट में यह प्रस्ताव पेश किया जाएगा. 

आरोप लगाए, लेकिन सबूत नहीं दे पाए

डोनाल्ड ट्रंप पिछले साल हुए राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों पर भी लगातार आपत्ति जताते आए हैं. उन्होंने दावा किया था कि चुनाव में धोखाधड़ी की गई, ताकि उन्हें सत्ता से बेदखल किया जा सके. हालांकि, अपने दावे के समर्थन में वो कोई सबूत पेश नहीं कर पाए. ट्रंप की टीम ने कई चुनावी नतीजों को अदालत में भी चुनौती दी, मगर निराशा ही हाथ लगी. कुछ रिपोर्ट में यह दावा भी किया गया है कि चुनाव में हार के बाद से ट्रंप की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है.  

VIDEO

Trending news