Twitter सर्च में Racist टाइप करते ही सबसे ऊपर आने लगा अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप का नाम
Advertisement

Twitter सर्च में Racist टाइप करते ही सबसे ऊपर आने लगा अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप का नाम

ट्विटर पर ट्रंप के 80 मिलियन से ज्यादा फॉलोवर्स हैं, हालांकि उनमें से कितने वास्तविक, सक्रिय ट्विटर यूजर्स हैं, इस बारे में भी विवाद है.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो).

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) और माइक्रोब्लागिंग साइट ट्विटर (Twitter) के बीच घमासान जारी है. इस बीच बुधवार को ट्विटर के सर्च बार पर Racist टाइप करते ही सुझावों में ट्रंप का नाम सबसे ऊपर आ रहा था. 

  1. ट्रंप और ट्विटर के बीच घमासान जारी
  2. ट्विटर पर Racist सर्च करने पर आ रहा था ट्रंप का नाम
  3. ट्रंप के ट्वीट पर पहले ट्विटर ने की थी कार्रवाई

ट्विटर पर ट्रंप के 80 मिलियन से ज्यादा फॉलोवर्स हैं, हालांकि उनमें से कितने वास्तविक, सक्रिय ट्विटर यूजर्स हैं, इस बारे में भी विवाद है. विश्लेषकों का कहना है कि यह खबर ट्रंप विरोधियों ने उन्हें नस्लवादी करार दिया गया है, हालांकि सोशल मीडिया कंपनी ट्विटर ने खुद इस बात की पुष्टि नहीं की है.

वेबसाइट सर्च इंजन लैंड के संपादक ग्रेग स्टर्लिंग ने कहा कि रिजल्ट से पता चलता है कि बहुत से लोग डोनाल्ड ट्रंप को जवाब देने के लिए 'racist' या 'racism'  शब्दों का उपयोग कर रहे हैं. फिलहाल, यह भी संभव है कि नस्लवाद के आरोपों से ट्रंप का बचाव करने वाले बड़ी संख्या में उनके फॉलोवर्स भी जवाब में 'नस्लवादी' शब्द का इस्तेमाल कर रहे होंगे.

ये भी पढ़ें: डोनाल्ड ट्रंप की बेटी ने की पिता के खिलाफ बगावत, कह दी ये बड़ी बात

स्टर्लिंग ने आगे कहा कि ट्विटर पर ट्वीट की रैकिंग कई मायनों पर निर्भर करती है. जैसे कोई ट्वीट हाल ही में किया गया हो, ट्वीट में यूजर्स का इंगेजमेंट या ट्वीट में तस्वीर या वीडियो होना.

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही ट्विटर ने ट्रंप के एक ट्वीट पर वार्निंग लेबल लगाया था. इस ट्वीट में उन्होंने अमेरिकी प्रदर्शनकारियों पर कमेंट किया था. ट्विटर ने इस ट्वीट का कमेंट बॉक्स और रिट्वीट ऑप्शन भी बंद कर दिया था. इसके पहले ट्विटर ने ट्रंप के एक ट्वीट पर फैक्ट चेक वार्निंग लगाई थी.

ये भी देखें...

Trending news