Zee Rozgar Samachar

सोशल मीडिया पर Viral हो रहा है Biden को लिखा Trump का कथित पत्र, भाषा पढ़कर लोग ले रहे हैं चुटकी

डोनाल्ड ट्रंप शुरुआत से ही यह कहते आए हैं कि राष्ट्रपति चुनाव में उन्हें जीत मिली थी. आखिरी वक्त तक वह बाइडेन को विजेता मानने से इनकार करते रहे. ऐसे में वायरल हो रहे पत्र को एकदम से खारिज करना लोगों के लिए भी संभव नहीं है.  

सोशल मीडिया पर Viral हो रहा है Biden को लिखा Trump का कथित पत्र, भाषा पढ़कर लोग ले रहे हैं चुटकी
फाइल फोटो

वॉशिंगटन: डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) अब पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति हो गए हैं. जो बाइडेन (Joe Biden) के अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति पद की शपथ लेते ही ट्रंप काल समाप्त हो गया है. ट्रंप अमेरिकी इतिहास में पहले ऐसे राष्ट्रपति हैं जिन्हें बेआबरू होकर व्हाइट हाउस से जाना पड़ा. अब सोशल मीडिया पर डोनाल्ड ट्रंप का एक पत्र वायरल (Viral Letter) हो रहा है, जो उन्होंने राष्ट्रपति भवन छोड़ते समय बाइडेन को लिखा. हालांकि, इस पत्र के असली होने की संभावना न के बराबर है, क्योंकि इसे बेहद गोपनीय माना जाता है. लेकिन वायरल हो रहे पत्र में जो भाषा है, उसे लेकर लोग ट्रंप पर चुटकी जरूर ले रहे हैं. 

क्या लिखा है Letter में?

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के कथित पत्र में नए राष्ट्रपति को बधाई नहीं दी गई है, बस इतना लिखा है, ‘जो आप जानते हैं, मैं जीता हूं’. इसी को लेकर लोग पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति पर चुटकी ले रहे हैं. ट्रंप शुरुआत से ही यह कहते आए हैं कि राष्ट्रपति चुनाव में उन्हें जीत मिली थी. आखिरी वक्त तक वह बाइडेन को विजेता मानने से इनकार करते रहे. ऐसे में इस पत्र को एकदम से खारिज करना लोगों के लिए भी संभव नहीं है. सोशल मीडिया यूजर्स असली-नकली के फेर में पड़े बिना इस लेटर को ट्रंप का मजाक उड़ाने के एक और मौके के रूप में देख रहे हैं.

ये भी पढ़ें -राष्ट्रपति बनने के बाद Joe Biden सबसे पहले डोनाल्‍ड ट्रंप के इन फैसलों पर लगाने जा रहे रोक

Blog Post में किया गया दावा

एक ब्लॉगपोस्ट में दावा किया गया है कि यह लेटर डोनाल्ड ट्रंप ने ही लिखकर जो बाइडेन के लिए छोड़ा है. हालांकि, कई फैक्टचेक साइट्स का कहना है कि वायरल लेटर फेक है. उनका कहना है कि पत्र के ऊपर जो सील लगाई गई है, वो बतौर राष्ट्रपति ट्रंप द्वारा जारी पत्रों की सील से मेल नहीं खाती. वैसे, अपने शपथ ग्रहण समारोह के बाद बाइडेन ने ट्रंप के पत्र का जिक्र किया, लेकिन उन्होंने इसके बारे में ज्यादा कुछ न बताते हुए केवल इतना कहा कि ट्रंप ने उनके लिए एक शानदार पत्र छोड़ा है.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा लेटर

Trump नही हुए थे शामिल

इससे पहले, डोनाल्ड ट्रंप बाइडेन के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं हुए और व्हाइट हाउस से विदा लेते हुए फ्लोरिडा स्थित अपने स्थायी आवास ‘मार-आ-लागो एस्टेट’ के लिए विमान से रवाना हो गए. वैसे, ट्रंप ने पहले ही घोषणा कर दी थी कि समारोह का हिस्सा नहीं बनेंगे. ट्रंप से पूर्व एंड्रयू जॉनसन ने 1869 में भी नए राष्ट्रपति के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा नहीं लिया था. ट्रंप राष्ट्रपति के हेलीकॉप्टर ‘मरीन वन’ से फ्लोरिडा के लिए रवाना हुए थे.

VIDEO

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.