Viral Video: डूबने लगा दोस्‍त तो दौड़कर पानी में पहुंचे Dubai के क्राउन प्रिंस, फिर हुआ ऐसा

दुबई (Dubai) के क्राउन प्रिंस (Crown Prince) अपने दोस्‍तों के साथ वाटर स्‍पोर्ट का आनंद ले रहे थे, तभी उनका एक दोस्‍त नियंत्रण खो देता है. क्राउन प्रिंस दौड़कर अपने दोस्‍त को बचाते हैं. 

Viral Video: डूबने लगा दोस्‍त तो दौड़कर पानी में पहुंचे Dubai के क्राउन प्रिंस, फिर हुआ ऐसा
दुबई के क्राउन प्रिंस शेख हमदान बिन मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम अपने दोस्त को बचाते हुए.

दुबई: दुबई (Dubai) के क्राउन प्रिंस (Crown Prince) शेख हमदान बिन मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम (Sheikh Hamdan bin Mohammed bin Rashid Al Maktoum) का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह वाटर गेम्‍स (Water Games) के दौरान अपने दोस्‍त की मदद के लिए तेजी से जाते दिखाई दे रहे हैं. वे अपने दोस्‍त को बचाते हैं जो वाटर जेटपैकिंग के दौरान जेट पर से अपना नियंत्रण खो देते हैं. 

अपने दोस्‍त को निकाला पानी से बाहर 

इस घटना के दौरान तब घबराहट का माहौल बन जाता है, जब क्राउन प्रिंस का दोस्‍त कुछ समय के लिए दिखाई ही नहीं देता है. तब शेख हमदान दौड़कर पानी में जाते हैं और अपने दोस्‍त को बाहर निकालकर लाते हैं. बाद में उन्‍हें अपने दोस्‍त को गले लगाते हुए देखा जा सकता है. वहीं आसपास खड़े लोग मुस्‍कुराते हुए दिखाई देते हैं. 

यह भी पढ़ें: Chinese Family के लिए खौफनाक साबित हुआ छुट्टियां मनाने का प्‍लान, अचानक घाटी से लुढ़क गई Car

कुछ ही घंटों में मिले लाखों व्‍यूज 

2 अगस्त को पोस्ट किए गए इस वीडियो को कुछ ही घंटों में 2,80,694 से ज्‍यादा बार देखा जा चुका है. साथ ही इसे 32,000 से ज्‍यादा 'Like' मिल चुके हैं. बता दें कि दुबई के 38 वर्षीय क्राउन प्रिंस खुद वाटर स्पोर्ट्स (Water Sports) के जबरदस्‍त शौकीन हैं. शेख हमदान को सऊदी में फजा भी कहा जाता है. इस अरबी शब्‍द का मतलब है मदद करने वाला. इस घटना के बाद जाहिर तौर पर प्रिंस अपने नाम पर खरे उतरे हैं. 

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Uncle Saeed (@uncle_saeed)

जीत चुके हैं गोल्‍ड मैडल 

खबरों के मुताबिक क्राउन प्रिंस लाइसेंस प्राप्त स्काइडाइवर और घुड़सवार हैं. उन्होंने 2014 में फ्रांस में ऑलटेक एफईआई वर्ल्ड इक्वेस्ट्रियन गेम्स में गोल्‍ड मैडल भी जीता था. वे अपनी टीम को 2012 के खेलों में गोल्‍ड मैडल और 2010 में ब्रांज मैडल जीतने में मदद कर चुके हैं. उन्‍हें फोटोग्राफी का भी शौक है. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.