मिस्र के उत्तरी सिनाई में बम हमला, दो पुलिस की मौत, नौ घायल
Advertisement

मिस्र के उत्तरी सिनाई में बम हमला, दो पुलिस की मौत, नौ घायल

मिस्र के अशांत उत्तरी सिनाई क्षेत्र में एक बख्तरबंद वाहन पर किए गए एक लक्षित बम हमले में दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गई और नौ अन्य घायल हो गये. गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बल उस इलाके में और बमों की छान-बीन कर रहे हैं.

आतंकियों ने एक बख्तरबंद वाहन पर लक्षित बम हमला किया. (फाइल फोटो)

यूसरा अल-शरकावी/काहिरा: मिस्र के अशांत उत्तरी सिनाई क्षेत्र में एक बख्तरबंद वाहन पर किए गए एक लक्षित बम हमले में दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गई और नौ अन्य घायल हो गये. गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बल उस इलाके में और बमों की छान-बीन कर रहे हैं.

समाचार रिपोर्टों में कहा गया है कि इस हमले में 12 लोग घायल हुए हैं, लेकिन इसकी कोई पुष्टि नहीं हो पायी है.

गृह मंत्रालय ने कहा है कि इस्लामिया शहर में एक गोलीबारी में पुलिस ने 14 आतंकवादियों को मार गिराया था जिसके कुछ ही घंटो बाद यह विस्फोट हुआ है.

ISIS ने ली मिस्र के सिनाई में हुए हमले ज़िम्मेदारी, 23 सैनिकों की हुई थी मौत

मिस्र के सिनाई प्रायद्वीप स्थित सैन्य चौकी पर किए कार बम विस्फोट एवं गोलीबारी की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट के आतंकियों ने ली है. शुक्रवार (7 जुलाई) हुए इस हमले में कम से कम 23 सैनिकों की मौत हो गई थी. यह इस अशांत क्षेत्र में पिछले दो साल में हुआ सबसे घातक हमला है. शुक्रवार शाम के इस्लामिक स्टेट समूह ने एक बयान जारी करते हुए हमले की जिम्मेदारी ली और कहा कि उसने यह हमला इसलिए किया क्योंकि मिस्र सेना सिनाई में आईएस के ठिकानों पर हमले की तैयारी कर रही थी.

शुक्रवार के इन समन्वित हमलों से प्रतीत होता है कि इराक और सीरिया के बाद सिनाई के आतंकी ऐसे हैं, जो बार-बार सिर उठाने की क्षमता रखते हैं. इराक और सीरिया में कथित खलीफा शासन अपने पतन की ओर बढ़ रहा है. कल (शुक्रवार, 7 जुलाई) का हमला यह भी दर्शाता है कि मिस्र के बल यहां आईएस पर लगाम कसने की पूरी कोशिश कर रहे हैं. 

हमला शुक्रवार (7 जुलाई) सुबह-सुबह सीमावर्ती शहर राफह के दक्षिण-पश्चिम स्थित अल-बर्थ गांव में हुआ. हमले के दौरान एक आत्मघाती हमलावर ने अपना वाहन सैन्य परिसर की एक चौकी में घुसा दिया था. सुरक्षा अधिकारियों के अनुसार दर्जनों नकाबपोश आतंकवादी एसयूवी गाड़ियों में सवार होकर आए और उन्होंने मशीन गनों से सैनिकों पर गोलियां चलानी शुरू कर दी.

Trending news