Bernard Anault Vs Elon Musk: बेहताशा गिरी एलन मस्क की संपत्ति, इस शख्स ने छीन लिया दुनिया के सबसे रईस का ताज!
topStories1hindi1475700

Bernard Anault Vs Elon Musk: बेहताशा गिरी एलन मस्क की संपत्ति, इस शख्स ने छीन लिया दुनिया के सबसे रईस का ताज!

World Richest Person: टेस्ला के शेयरधारकों के अनुसार, ट्विटर पर मस्क के ज्यादा ध्यान ने टेस्ला के स्टॉक की मात्रा को कम किया है. साथ ही सीईओ ने खुद लगभग 20 मिलियन शेयर बेचे जो कि लगभग 4 बिलियन डॉलर के थे.

Bernard Anault Vs Elon Musk: बेहताशा गिरी एलन मस्क की संपत्ति, इस शख्स ने छीन लिया दुनिया के सबसे रईस का ताज!

Richest People List: ट्विटर और टेस्ला के सीईओ एलन मस्क से कुछ घंटों के लिए दुनिया के सबसे अमीर शख्स का ताज छिन गया था. हालांकि उनको जल्द ही यह वापस मिल गया. दुनिया के अमीरों की दौलत की जानकारी रखने वाली फोर्ब्स ने यह जानकारी दी है. टेस्ला के शेयरों में गिरावट और ट्विटर पर $44 बिलियन के दांव के कारण मस्क के नेटवर्थ में कमी आई थी.  

51 साल के मस्क की जगह  बर्नार्ड अरनॉल्ट कुछ घंटों के लिए दुनिया के सबसे अमीर शख्स बन गए थे. वह लग्जरी ब्रांड लुई वुइटन की मूल कंपनी LVMH के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर (सीईओ) हैं. उनकी कुल संपत्ति 185.3 बिलियन डॉलर है. फोर्ब्स के मुताबिक अरनॉल्ट की संपत्ति मस्क की तुलना में 400 मिलियन डॉलर ज्यादा हो गई थी. हालांकि बाद में मस्क की संपत्ति बढ़ी और वह 185.7 बिलियन डॉलर तक पहुंच गई. हालांकि दोनों अरबपतियों के बीच फासला ज्यादा नहीं है.

सितंबर 2021 से एलन मस्क दुनिया के सबसे रईस शख्स हैं. उन्होंने अमेजन के फाउंडर जेफ बेजॉस को हटाकर यह मुकाम हासिल किया था. 2022 में मस्क की संपत्ति 200 बिलियन डॉलर तक गिर चुकी है. इसका कारण है कि पिछले दो साल में टेस्ला के शेयर न्यूनतम स्तर पर हैं. इलेक्ट्रॉनिक कार कंपनी इस वक्त चीन में कोविड के सख्त नियमों से जूझ रही है. चीन अमेरिका के बाहर टेस्ला का सबसे बड़ा मार्केट है. टेस्ला के शेयरधारकों के अनुसार, ट्विटर पर मस्क के ज्यादा ध्यान ने टेस्ला के स्टॉक की मात्रा को कम किया है. साथ ही सीईओ ने खुद लगभग 20 मिलियन शेयर बेचे जो कि लगभग 4 बिलियन डॉलर के थे.

एलन मस्क ने पिछले महीने 44 बिलियन डॉलर में ट्विटर को खरीदा था. मस्क के टेकओवर के बाद से कंपनी की 60 प्रतिशत वर्कफोर्स जा चुकी है. बता दें कि टेस्ला और ट्विटर के अलावा मस्क रॉकेट कंपनी स्पेस एक्स और न्यूरालिंक के भी मालिक हैं. न्यूरालिंक एक स्टार्टअप है, जो अल्ट्रा हाई बैंडविथ ब्रेन मशीन इंटरफेस बना रहा है, ताकि इंसानी दिमाग को कंप्यूटर से कनेक्ट किया जा सके. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news