ट्रंप के इस ट्वीट पर Facebook में मचा अंदरूनी घमासान, मार्क जुकरबर्ग पर उठ रहे सवाल

फेसबुक के कर्मचारी प्रतिद्धंदी कंपनी ट्विटर पर उसकी तारीफ और अपने मालिक मार्क जुकरबर्ग की आलोचना कर रहे हैं.

ट्रंप के इस ट्वीट पर Facebook में मचा अंदरूनी घमासान, मार्क जुकरबर्ग पर उठ रहे सवाल
मार्क जुकरबर्ग (फाइल फोटो).

कैलिफोर्निया: राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (President Donald Trump) के अमेरिकी प्रदर्शनकारियों पर आपत्तिजनक टिप्पणी के खिलाफ कोई कार्रवाई न किये जाने पर फेसबुक (Facebook) के कर्मचारियों ने कंपनी के सीईओ मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) को घेर लिया है. फेसबुक के कर्मचारी प्रतिद्धंदी कंपनी ट्विटर पर उसकी तारीफ और अपने मालिक मार्क जुकरबर्ग की आलोचना कर रहे हैं.

यह बवाल उस वक्त शुरू हुआ जब डोनाल्ड ट्रंप ने सोशल मीडिया कंपनियों ट्विटर और फेसबुक पर प्रदर्शनकारियों को ठग करार दिया. ट्रंप की पोस्ट पर कोई एक्शन न लिए जाने पर फेसबुक कर्मचारी अपना गुस्सा ट्विटर पर जाहिर कर रहे हैं. मार्क जुकरबर्ग की आलोचना करने वालों में कंपनी के कई बड़े अधिकारी भी शामिल हैं.

ये भी पढ़ें: Sonu Sood पर है केंद्रीय मंत्री Smriti Irani को गर्व, तारीफ में कही ये बात

फेसबुक न्यूज फीड के प्रोडक्ट डिजाइन डायरेक्टर रायन फ्रेटास ने एक ट्वीट में लिखा- 'मार्क गलत हैं. मैं उनका मन बदलने का प्रयास करूंगा.' वहीं फेसबुक कंपनी के प्रोडक्ट मैनेजमेंट के डायरेक्टर जेसन टॉफ ने लिखा- 'मैं फेसबुक के लिए काम करता हूं. मुझे बिल्कुल भी गर्व नहीं है कि हम कैसे चीजों को दिखा रहे हैं. ज्यादातर सहकर्मियों से मैंने बात की, वो भी ऐसा ही महसूस करते हैं. हम उन्हें सुनाने के लिए अपनी आवाज उठा रहे हैं.' इसके अलावा फेसबुक के प्रवक्ता एंडी स्टोन लिखते हैं-  'हम यह देख सकते हैं कि हमारे कई लोग इस दर्द को महसूस कर रहे हैं, खासकर हमारे अश्वेत समुदाय के लोग.'

आपको बता दें कि ट्विटर ने ट्रंप के उस ट्वीट पर कार्रवाई करते हुए वार्निंग लेबल लगा दिया था. जिसके बाद ट्रंप के उस ट्वीट को न ही कोई रीट्वीट कर सकता था और न ही कमेंट. इसके पहले ट्विटर अमेरिकी राष्ट्रपति के एक ट्वीट पर फैक्ट चेक वार्निंग लेबल भी लगा चुका है.