UK: बदबूदार कपड़ों में 14 दिन विदेश घूमी ये फैमिली, इनरवियर्स भी नहीं बदल पाई; आखिर क्यों
Advertisement

UK: बदबूदार कपड़ों में 14 दिन विदेश घूमी ये फैमिली, इनरवियर्स भी नहीं बदल पाई; आखिर क्यों

UK News: छुट्टियां मनाने के लिए लोग काफी पहले से बड़ी बड़ी तैयारियां करते हैं. लोग होटल से लेकर टिकट तक हर चीज का इंतजाम पहले से कर लेते हैं. इसके बावजूद अगर उनकी छुट्टियां बर्बाद हो जाएं तो वो कैसा महसूस करेंगे. कुछ ऐसा ही मामला एक एयरलाइंस की वजह से सुर्खियों में है.

UK: बदबूदार कपड़ों में 14 दिन विदेश घूमी ये फैमिली, इनरवियर्स भी नहीं बदल पाई; आखिर क्यों

Family Spends Vacation in same clothe: आजकल के जमाने में छुट्टियां मनाने जाने के काफी पहले ही घर छोड़ने से लेकर वापस लौटने तक का इंतजाम लोग कर लेते हैं. खासकर वैकेशन पर जाने से पहले शॉपिंग में कोई कमी न रह जाए इसका पूरा ध्यान रखा जाता है. लोग हर दिन के लिए अलग-अलग नए कपड़े और फैशन एसेसरीज कैरी करते हैं. खासकर लंबी छुट्टी पर जाने से पहले लोग कपड़ो का अंबार लगा लेते हैं. कुछ ऐसा ही मामला सामने आया ब्रिटेन (UK) में जहां तुर्की घूमने जा रही एक महिला के अपनी फैमिली के लिए कपड़ों की जमकर खरीददारी की थी लेकिन उनके साथ कुछ ऐसा हुआ कि सभी को पूरी छुट्टियां सिर्फ एक जोड़ी कपड़ों में काटनी पड़ीं. इस वाकये से हुई परेशानी और मिला दर्द वो अभी तक भुला नहीं पाई हैं.

एक जोड़े में बिताए 14 दिन

इस दुखद वाकये का शिकार हुई महिला का नाम निकोला है. यूके के नॉटिंघम सिटी की रहने वाली निकोला के परिवार को किस्मत से ऐसा धोखा मिला जिसकी उन बेचारों ने कल्पना भी नहीं की थी. इस फैमिली को अपनी 14 दिन की छुट्टी सिर्फ एक जोड़ी कपड़ों (Family Spends Vacation In 1 Clothes) में काटनी पड़ गई. यहां तक कि 11 लोगों के परिवार के सभी मेंबर्स अपने अंडरवियर तक नहीं बदल सके. और ऐसा हुआ उनकी एयरलाइंस की एक जरा सी चूक और लापरवाही के कारण. कुल 11 लोगों की फैमिली ने 14 दिन तुर्की में घूमने का प्लान बनाया था. उन्होंने 2 हफ्ते के हिसाब से अपने-अपने कपड़े पैक किये. लेकिन उनकी सारी प्लानिंग धरी की धरी रह गई. दरअसल, यूके से फ्लाइट लेने के बाद उनकी एयरलाइंस ने उनके लगेज को उनके साथ नहीं भेजा. जब वो तुर्की एयरपोर्ट पर लगेज के इंतजार में खड़े थे. तब अचानक उन्हें पता चला कि उनका सारा का सारा सामान ब्रिटेन में रह गया है. लिहाजा इस वजह से पूरी फैमिली को आगे की सारी छुट्टियां बस एक ही जोड़े में बितानी पड़ीं. 

मुआवजे से नहीं कम हुआ दर्द

निकोला ने बताया कि कंपनी ने उनका सामान लोड नहीं कराया था. शिकायत करने पर उन्हें आश्वासन मिला कि 2 दिन के अंदर उनका सारा सामान भेज दिया जाएगा. लेकिन ऐसा नहीं हो सका. इस तरह इन सभी लोगों को पूरी छुट्टियां बिना सामान के बितानी पड़ी. निकोला ने बताया कि कपड़े तो कपड़े, उन्हें एक ही इनरवियर में पूरी छुट्टी बितानी पड़ी. उन्होंने कहा कि वो रात को अंडरवियर धो कर अगले दिन उसे पहन लेती थीं. चूंकि उन्होंने अपनी ट्रिप का मामूली इंस्योरेंस कराने पर उन्हे मुआवजे में करीब 14500 की मामली रकम मिली. उन्होंने बताया कि एयरलाइन ने उन्हें ऐसा सदमा दिया है जिसे वो भूल नहीं पाएगीं. इंटरनेट पर उनकी पोस्ट वायरल होने के बाद लोग उन्हें कंपनी पर केस करने जैसी सलाह भी दे रहे हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news