Farmers Protest: विदेशों तक पहुंची आंदोलन की कड़वाहट? Australia में पगड़ीधारी सिखों की कार पर हमला
Advertisement

Farmers Protest: विदेशों तक पहुंची आंदोलन की कड़वाहट? Australia में पगड़ीधारी सिखों की कार पर हमला

क्या किसान आंदोलन की कड़वाहट अब विदेशों में रहने वाले भारतीयों में भी फैलने लगी है? ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में ऐसा ही एक मामला सामने आया है. 

दिल्ली की सरहद पर चल रहा किसान आंदोलन (फाइल फोटो)

मेलबर्न: क्या भारत में किसान आंदोलन (Farmers Protest) को लेकर पनप रही कड़वाहट विदेशों तक पहुंच गई है? ऑस्ट्रेलिया (Australia) में रह रहे भारतीय सिखों (Sikh) के एक समूह ने आरोप लगाया है कि सिडनी में रहने वाले भारतीयों के एक गुट ने बेसबॉल बैट और हथौड़े से उनकी कार पर हमला (Attack) कर दिया.

  1. रविवार रात को हुई मारपीट की घटना
  2. पगड़ी पहने होने के कारण हुआ हमला
  3. घटना के बाद पुलिस ने बढ़ाई गश्त

रविवार रात को हुई मारपीट की घटना

ऑस्ट्रेलिया के ‘7 न्यूज’ चैनल के मुताबिक हमले की यह कथित घटना रविवार रात हुई. आरोप है कि सिडनी (Sydney) के हैरिस पार्क में अज्ञात लोगों के एक समूह ने बेसबॉल बैट, लाठियों और हथौड़े के साथ वाहन पर हमला (Attack) किया. चैनल ने एक पीड़ित के हवाले से कहा कि हमलावरों ने उनकी कार को चारों ओर से घेर लिया था. वे उनकी जान भी ले सकते थे. 

पगड़ी पहने होने के कारण हुआ हमला

चैनल से बात करने वाले व्यक्ति का आरोप है कि पगड़ी पहने होने के कारण उन्हें और उनके दोस्तों को निशाना बनाया गया. यह घटना सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गई. सीसीटीवी में दिख रहा है कि एक कार से चार लोग बैट और हथौड़ा लेकर बाहर निकले. पीड़ित वहां से भागने लगे लेकिन उनका पीछा किया गया और फिर से उन पर हमला (Attack) किया गया. हमले में कार को भी नुकसान हुआ.

ये भी पढ़ें- Farmers Protest: केंद्र सरकार की चुप्पी पर Rakesh Tikait ने उठाए सवाल, बोले- अब कुछ बड़ा होने वाला है

घटना के बाद पुलिस ने बढ़ाई गश्त

चैनल का कहना है कि घटना के बाद से इलाके में गश्त बढ़ा दी गई है. हमलावरों की तलाश की जा रही है. अगर हमलावर पकड़े जाते हैं तो उन्हें भारत डिपोर्ट किया जा सकता है. चैनल ने बताया कि पुलिस ने भारतीय समुदाय के नेताओं से बात कर उन्हें संयम बरतने को कहा है और इस हमले के पीछे की मंशा का पता लगाया जा रहा है.

LIVE TV

Trending news