कैलिफोर्निया की मस्जिद में आग, न्यूजीलैंड हमले का जिक्र करने वाला पत्र मिला

पुलिस ने रविवार को बताया कि घटना में कोई भी जख्मी नहीं हुआ है.

कैलिफोर्निया की मस्जिद में आग, न्यूजीलैंड हमले का जिक्र करने वाला पत्र मिला
न्‍यूजीलैंड में पिछले दिनों हुए आतंकी हमले में 50 लोगों की मौत हुई थी. फाइल फोटो

एस्कोंदिदो : अमेरिका में दक्षिणी कैलिफोर्निया की एक मस्जिद में कथित आगजनी की घटना हुई और घटनास्थल से न्यूजीलैंड में हुए आतंकी हमले का उल्लेख करने वाला एक पत्र मिला है.

पुलिस ने रविवार को बताया कि घटना में कोई भी जख्मी नहीं हुआ है और इस्लामिक सेंटर ऑफ एस्कोंदिदो के सदस्यों ने दमकल कर्मियों के पहुंचने से पहले ही आग को बुझा दिया था. मस्जिद में मामूली आग लगी थी. अधिकारियों ने बताया कि घटना की जांच आगज़नी और घृणा अपराध की आशंका के तौर पर की जा रही है.

 

पुलिस लेफ्टिनेंट क्रिस लिक ने बताया कि पार्किंग स्थल से एक पत्र मिला है जिसमें इस महीने न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च की दो मस्जिदों पर हुए हमले का जिक्र है. इस हमले में 50 लोगों की मौत हो गई थी.

उन्होंने इस बात की ज्यादा जानकारी नहीं दी कि पत्र में क्या लिखा है. जांचकर्ताओं ने संदिग्ध के बारे भी जानकारी साझा नहीं की. पुलिस ने केएनएसडी टीवी को बताया कि घटना के समय मस्जिद में सात लोग मौजूद थे. उन्होंने दमकल कर्मियों के पहुंचने से पहले अग्निशामक से आग को बुझा दिया.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.