दक्षिण फ्रांस के जंगलों में आग, दस हजार लोग रेस्क्यू
Advertisement

दक्षिण फ्रांस के जंगलों में आग, दस हजार लोग रेस्क्यू

मंगलवार को चार हजार दमकलकर्मियों और जवानों को आग पर काबू पाने के लिए भेजा गया था. इस प्रयास में 12 दमकलकर्मी घायल हो गए हैं और 15 पुलिस अधिकारी धुएं से प्रभावित हुए हैं. आग सोमवार को लगी थी.

दक्षिणी इलाके में धधक रही आग पर काबू पाने के लिए एक दिन पहले ही फ्रांस ने यूरोप से मदद मांगी थी. (FILE PHOTO)

मार्सेई: दक्षिण फ्रांस के जंगलों में लगी आग के चलते रातभर में कम से कम 10,000 लोगों को बचाकर वहां से सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया है. अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि इस क्षेत्र में बड़े पैमाने पर आग लगने की घटनाएं हो रही हैं जिसके चलते जंगल का बड़ा हिस्सा खाक हो गया है. लोकप्रिय रिसॉर्ट सेंट-ट्रोपाज समेत सूखे दक्षिणी इलाके में धधक रही आग पर काबू पाने के लिए एक दिन पहले ही फ्रांस ने यूरोप से मदद मांगी थी. 

भूमध्यसागर के तट पर बोर्मेस-लेस-मिमोसा के निकट लगी आग को लेकर एक दमकल अधिकारी ने कहा कि आग फैल रही थी जिसके बाद कम से कम दस हजार लोगों को वहां से निकाला गया है. गर्मियों में इस इलाके में लोगों की संख्या दोगुना या तीन गुना तक हो जाती है. 

मंगलवार को चार हजार दमकलकर्मियों और जवानों को आग पर काबू पाने के लिए भेजा गया था. इस प्रयास में 12 दमकलकर्मी घायल हो गए हैं और 15 पुलिस अधिकारी धुएं से प्रभावित हुए हैं. आग सोमवार को लगी थी.

Trending news