US: जाल में फंस गई इंसान की शक्ल वाली मछली, पेट में गुदगुदी करने पर लगाती है 'ठहाके'

हंसने वाली मछली की तस्वीरें आज सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रही हैं. ये मछली 29 साल के मछुआरे जेफरी दादर (Jeffrey Dader) के हाथ लगी थी, जिसका उन्होंने वीडियो बना लिया.

US: जाल में फंस गई इंसान की शक्ल वाली मछली, पेट में गुदगुदी करने पर लगाती है 'ठहाके'
फोटो साभार: सोशल मीडिया.

मैसाचुसेट्स: अमेरिका (US) के मैसाचुसेट्स (Massachusetts) की कुछ तस्वीरें आज सोशल मीडिया पर अचानक ट्रेंड करने लगी हैं. इन तस्वीरों में आप एक अजीबोगरीब हंसने वाली मछली (Laughing Fish) की झलक देख पाएंगे, जो एक मछुआरे के जाल में फंस गई थी.

ठहाके मारकर हंस रही थी मछली

29 साल के मछुआरे जेफरी दादर (Jeffrey Dader) ने जब इस अनोखी मछली को देखा तो शुरुआत में वो भी हैरान हो गए. उन्होंने तुरंत इसका एक वीडियो बनाया और उसे शेयर करते हुए दावा किया कि इस मछली के पेट में गुदगुदी करने से वो ठहाके लगाकर हंसती है. इस हंसती हुई मछली की तस्वीरें अब वायरल हो रही है. हालांकि, लोगों ने इन फोटोज को देख मछुआरे को भल-बुरा भी कहा.

ये भी पढ़ें:- मंगल को चंद्रमा तुला राशि में करेगा संचार, जानिए आप पर क्‍या पड़ेगा असर

हवा के लिए तड़प रही थी मछली!

इस मछली को स्केट मछली (Skate Fish) कहा जाता है. जेफरी ने मैसाचुसेट्स के केप कॉड बे से इसे पकड़ा था. जेफरी ने दावा किया कि ये मछली गुदगुदी करने पर हंसती है. जेफरी ने मछली को हंसाते हुए उसका वीडियो भी पोस्ट किया. हालांकि इसकी तस्वीरें जब लोगों के सामने आई, तो उन्होंने इसपर मछुआरे को काफी भला-बुरा कहा. लोगों का दावा है कि ये मछली हंस नहीं रही है. ये असल में हवा के लिए तड़प रही है.

ये भी पढ़ें:- संतान प्राप्ति के लिए कराया बच्ची का गैंगरेप, फिर कलेजा निकालकर खाया; लगा NSA

इंसानों जैसी है मछली की शक्ल

इतना ही नही, स्केट मछली की एक और खासियत ने लोगों का ध्यान खींचा. मछली की शक्ल इंसानों जैसी दिखाई दे रही है. कुछ ने इसे क्यूट बताया तो कुछ के हिसाब से ये डरावनी दिख रही है. कुछ ने तस्वीर को अच्छे से एक्सप्लेन किया. उनके मुताबिक, जिसे लोग मछली की आंख समझ रहे हैं वो असल में उसकी नाक की ओपनिंग है. और जिसे वो मुंह समझ रहे, वो उसके गिल्स हैं. 

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.