Jeffrey Epstein: बिल क्लिंटन, प्रिंस एंड्रयू का ‘सेक्स टेप’ किया गया था रिकॉर्ड, कोर्ट के दस्तावेजों से खुलासा
Advertisement
trendingNow12050963

Jeffrey Epstein: बिल क्लिंटन, प्रिंस एंड्रयू का ‘सेक्स टेप’ किया गया था रिकॉर्ड, कोर्ट के दस्तावेजों से खुलासा

Jeffrey Epstein Case: मशहूर हस्तियों, राजनेताओं, अरबपतियों और अकादमिक सितारों के साथ अपने संपर्कों के लिए प्रसिद्ध करोड़पति जेफरी एपस्टीन ने जेल में अगस्त, 2019 आत्महत्या कर ली.

Jeffrey Epstein: बिल क्लिंटन, प्रिंस एंड्रयू का ‘सेक्स टेप’ किया गया था रिकॉर्ड, कोर्ट के दस्तावेजों से खुलासा

Jeffrey Epstein Documents: जेफरी एपस्टीन ने पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बिल क्लिंटन, सर रिचर्ड ब्रैनसन और ब्रिटेन के प्रिंस एंड्रयू जैसे प्रमुख लोगों से जुड़े 'सेक्स टेप' रिकॉर्ड किए थे. दिवंगत फाइनेंसर के बिना सील किए गए दस्तावेजों के लेटेस्ट बैच से यह खुलासा हुआ है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ये आरोप मामले की गवाहों में से एक सारा रैनसम ने लगाए थे. हालांकि, एपस्टीन की डिफेंस टीम ने इन आरोपों की विश्वसनीयता पर सवाल खड़े किए.

एप्सटीन के वकील खारिज किए आरोप
एप्सटीन के वकील, एलन डर्शोविट्ज ने कहा कि रैनसम के दावों में ‘स्पष्ट रूप से विश्वसनीयता की कमी है.’ अदालत को किसी भी टेप के अस्तित्व का कोई सबूत नहीं दिया गया, और आरोपों को शुरू में लगाए जाने के तुरंत बाद वापस ले लिया गया.

अदालती दस्तावेजों से खुलासा
अदालत के दस्तावेजों में खुलासा हुआ कि रैनसम ने ईमेल में लिखा, ‘जब मेरे दोस्त ने क्लिंटन, प्रिंस एंड्रयू और रिचर्ड ब्रैनसन के साथ यौन संबंध बनाए, तो जेफरी ने हर मौके पर सेक्स टेप रिकॉर्ड किए. भगवान का शुक्र है कि वह फिल्माए गए सेक्स के कुछ फुटेज हासिल करने में कामयाब रही. मेरे दोस्त ने अंततः बोलने की हिम्मत की और 2008 में पुलिस के पास गई लेकिन कुछ भी नहीं किया गया और पुलिस विभाग द्वारा उसे अपमानित किया गया.’

रैनसम ने ट्रंप पर भी लगाए आरोप
बता दें रैनसम ने पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर भी गंभीर आरोप लगाए. पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति पर रैनसम के ईमेल अंशों में आरोप लगाया गया,  कि उन्होंने ‘जेफरी के NY मेंशन में [उसके दोस्त] के साथ नियमित अवसरों पर यौन संबंध बनाए थे.’

रैनसम के ईमेल अंशों में, उन्होंने हिलेरी क्लिंटन पर भी निशाना साधते हुए कहा, ‘मैं यह सुनिश्चित करूंगी कि न तो हिलेरी और न ही वह ट्रंप निर्वाचित हों.’

रैनसम ने वापस लिए आरोप
हालांकि रैनसम ने जल्द ही अपने आरोप वापस ले लिए और कहा, ‘मैं इससे दूर जाना चाहती हूं...मुझे आपसे संपर्क नहीं करना चाहिए था और मुझे खेद है कि मैंने आपका समय बर्बाद किया. यह आगे आने लायक नहीं है और मेरी बात कभी नहीं सुनी जाएगी और मेरे सार्वजनिक होने से केवल बुरी चीजें होंगी.’

जेफरी एपस्टीन कौन है?
मशहूर हस्तियों, राजनेताओं, अरबपतियों और अकादमिक सितारों के साथ अपने संपर्कों के लिए मशहूर रहे करोड़पति, एप्सटीन पर 2005 में 14 वर्षीय लड़की को सेक्स के लिए भुगतान करने का आरोप लगा. उन्हें 2006 में गिरफ्तार किया गया था.

दर्जनों अन्य कम उम्र की लड़कियों ने इसी तरह के यौन शोषण का आरोप लगाया, लेकिन अभियोजकों ने 2008 में सिर्फ एक पीड़िता से जुड़े आरोप में उसे दोषी माना। एपस्टीन ने जेल-वर्क-रिलीज प्रोग्राम में 13 महीने गुजारे.

न्यूयॉर्क में संघीय अभियोजकों ने 2019 में एपस्टीन पर यौन तस्करी का आरोप लगाया. मुकदमे की प्रतीक्षा के दौरान उसने जेल में अगस्त, 2019 आत्महत्या कर ली.

Trending news