Oklahoma hospital Firing: अमेरिका के ओक्लाहोमा में अस्पताल परिसर में गोलीबारी, 4 लोगों की मौत
Advertisement
trendingNow11205108

Oklahoma hospital Firing: अमेरिका के ओक्लाहोमा में अस्पताल परिसर में गोलीबारी, 4 लोगों की मौत

US Shooting: अमेरिका के हैंडगन कल्चर ने सरकारी की चिंताएं बढ़ा दी हैं. वहां लगातार गोलीबारी की घटनाओं में बेगुनाहों की मौत हो रही है. टेक्सास गोलीबारी के कुछ दिन बाद ही बुधवार को ओक्लाहोमा के एक अस्पताल परिसर में एक शख्स ने गोलीबारी की. इसमें 4 लोगों की मौत हो गई.

अस्पताल परिसर में हुई गोलीबारी

Mass Shooting in US: अमेरिका में गोलीबारी की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं. बुधवार को यहां ओक्लाहोमा के तुलसा शहर में एक अस्पताल परिसर में गोलीबारी की घटना में 4 आम लोगों की मौत हो गई. पुलिस के मुताबिक शूटर की भी मौत हो गई है. सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक,  तुलसा पुलिस को बुधवार को अचानक सूचना मिली की सेंट फ्रांसिस अस्पताल परिसर में बनी नताली मेडिकल बिल्डिंग में एक चिकित्सक के कार्यालय में एक शख्स राइफल लेकर खड़ा है. सूचना मिलते ही पुलिस फौरन एक्शन में आई और मौके पर पहुंची, लेकिन तब तक युवक गोलीबारी कर चुका था. अभी शूटर की पहचान नहीं हुई है. शूटर ने गोलीबारी करने के बाद खुद को गोली मारी है.

हमले के पीछे का मकसद साफ नहीं

तुलसा पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि, उस संदिग्ध युवक के पास एक लंबी बंदूक और एक हैंडगन थी. हालांकि उसके हमला करने के पीछे क्या मकसद था, इसका पता नहीं चल सका है. उस शख्स ने गोलीबारी की घटना को हॉस्पिटल के सेकेंड फ्लोर पर अंजाम दिया.

राष्ट्रपति को दी गई इस घटना की जानकारी

वहीं दूसरी ओर, इस घटना पर व्हाइट हाउस की भी नजर बनी हुई है. व्हाइट हाउस के अधिकारियों ने एक बयान में कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन को तुलसा में हुई गोलीबारी की जानकारी दे दी गई है. राष्ट्रपति लगातर होती गोलीबारी से काफी चिंतित हैं. जो बाइडेन ने पिछले दिनों न्यूजीलैंड की प्रधान मंत्री जैसिंडा अर्डर्न से संयुक्त राज्य में हिंसा से निपटने के लिए सलाह मांगी थी.

लगातार बढ़ रहीं गोलीबारी की घटनाएं

बता दें कि अमेरिका में बढ़ते हैंडगन कल्चर की वजह से गोलीबारी की घटनाएं बढ़ी हैं. मंगलवार को ही न्यू ऑरलियन्स में एक हाई स्कूल स्नातक समारोह में गोलीबारी के बाद एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई, जबकि दो लोग इस महले में घायल हुए. इससे पहले पिछले हफ्ते उवाल्डे टेक्सास के रॉब एलीमेंट्री स्कूल में सामूहिक गोलीबारी में 19 बच्चों समेत 21 लोगों की मौत हुई थी. अमेरिका के स्वतंत्र डेटा संग्रह करने वाले संगठन 'गन वायलेंस आर्काइव' की रिपोर्ट के मुताबिक, 2022 में अब तक 212 सामूहिक गोलीबारी की घटनाएं अमेरिका में हो चुकी हैं. अमेरिका में 2021 में 693 सामूहिक गोलीबारी की घटनाएं हुईं थीं. 2022 में 611 जगह गोलीबारी हुई है. हैरानी की बात ये है कि स्कूलों में फायरिंग की घटनाएं ज्यादा हो रही हैं. पिछले 5 साल में स्कूलों में गोलीबारी की 100 से ज्यादा घटनाएं हो चुकी हैं.

Trending news