अमेरिका में नकदी-गहने नहीं, डॉग्स की चोरी का शुरू हुआ चलन!
Advertisement

अमेरिका में नकदी-गहने नहीं, डॉग्स की चोरी का शुरू हुआ चलन!

अमेरिका में इन दिनों एक खास तरह के डॉग के चोरी की घटनाएं हो रही हैं. इस डॉग को फ्रेंच बुलडॉग के नाम से जाना जाता है. क्यों इन डॉग्स की चोरी हो रही है? क्या खास बात है कि चोर इन दिनों पैसे और जुलरी को छोड़कर इन डॉग्स के पीछे पड़े हैं? 

फाइल फोटो

लॉस एंजिलिसः अमेरिका में चोरी व डकैती की घटनाएं बढ़ रही हैं, लेकिन यह सुनकर हैरान रह जाएंगे कि चोर आभूषण और नकदी के पीछे नहीं लगे हैं, बल्कि फ्रेंच बुलडॉग की चोरी कर रहे हैं. यहां न्यूयॉर्क से लेकर लॉस एंजिलिस और मियामी से लेकर शिकागो तक इन डॉग्स की चोरी बढ़ रही है. फ्रेंच बुलडॉग की चोरी की इन घटनाओं को स्थानीय मीडिया में "द राइज ऑफ डॉगनैपिंग" कहा जा रहा है. 

  1. अमेरिका में फ्रेंच बुलडॉग की चोरी
  2. दुर्लभ नस्ल के हैं ये डॉग
  3. बेचने पर मिलती है ऊंची कीमत

मालिक से छीनकर ले गए डॉग
ताजा मामला लॉस एंजिलिस का है. यहां के निवासी रॉबर्ट मारिनेली तीन जनवरी को सुबह अपने डॉग्स लुका के साथ वेस्ट हॉलीवुड में टहल रहे थे, तभी काले रंग की सिडान कार से एक व्यक्ति बाहर निकला और डॉग्स को लेकर भाग गया. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी में वारदात की तस्वीरें कैद हो गई. सीसीटीवी फुटेज में दिख रहा था कि मारिनेली ने चोर का पीछा किया. पीछा करने के दौरान मारिनेली की शर्ट चोर के कार के दरवाजे में फंस गई. कार चलने के बाद पीड़ित कुछ देर जमीन पर घिसटता चला गया. इसके बाद चोर और कार में बैठे उसके साथी ने पीड़ित की बेरहमी से पिटाई कर दी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया था.

सिंगर लेडी गागा के डॉग्स भी हुए थे चोरी
डॉग्स चोरी की यह अकेली घटना नहीं है. सबसे चर्चित मामला सिंगर लेडी गागा का था. पिछले साल हथियारबंद लोगों ने उनके पालतू बुलडॉग कोजी और गुस्ताव को चुरा लिया था. चोरी की घटना के वक्त लेडी गागा का एक कर्मचारी दोनों डॉग्स के साथ घूम रहा था. इस दौरान चोरों ने उस पर फायरिंग कर दी, जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया था. सुपरस्टार सिंगर को अपने पालतू डॉग्स की वापसी के लिए 5,00,000 डॉलर के इनाम की घोषणा करनी पड़ी थी. आखिरकार लेडी गागा को उनके डॉग्स वापस मिल गए थे. पुलिस ने इस मामले में पांच गिरफ्तारियां की थीं. 

बेचने पर मिलती है अच्छी कीमत
 चोर फ्रेंच बुलडॉग को क्यों निशाना बना रहे हैं? इस मामले में विशेषज्ञों का मानना ​​है कि बेशकीमती नस्ल के पीछे चोरी किये जाने के दो प्रमुख कारण हैं. एक तो यह डॉग्स की दुर्लभ नस्ल है. दूसरा चोरी के बाद इन डॉग्स को बेचने पर 3,500 से 5,000 डॉलर या इससे अधिक की रकम मिल जाती है. अमेरिकन केनेल क्लब की उपाध्यक्ष ब्रांडी हंटर मुंडेन ने मीडिया को बताया कि इस नस्ल के डॉग्स के बच्चे अधिक संख्या में पैदा नहीं होते हैं. यही वजह है कि इन डॉग्स की बड़ी संख्या में चोरी हो रही है. हालांकि, चोरी की घटनाओं में हिंसा का का सहारा लेना नया और खतरनाक है.

Trending news