Oil Crisis: इस देश में बढ़ा पेट्रोल-डीजल का संकट, सरकारी चैनल पर सिखाया जा रहा कार से तेल चुराने का तरीका
Advertisement

Oil Crisis: इस देश में बढ़ा पेट्रोल-डीजल का संकट, सरकारी चैनल पर सिखाया जा रहा कार से तेल चुराने का तरीका

Greece News: रूस-यूक्रेन युद्ध की वजह से पूरी दुनिया तेल के संकट से जूझ रही है. अधिकतर देशों में तेल की कीमतें आसमान छू रही हैं. कई देश इससे निपटने की व्यवस्था भी कर रहे हैं. वहीं ग्रीस में इस समस्या से निपटने के लिए वहां के एक सरकारी चैनल पर लोगों को कार से तेल चुराने के तरीके बताए गए.

ग्रीस में लगातार बढ़ रहे तेल के दाम

Petrol-Diesel Crisis in Greece: रूस और यूक्रेन के बीच 4 महीने से चल रहे युद्ध ने दुनिया के सामने कई तरह की दिक्कतें पैदा कर दी हैं. इसमें सबसे बड़ी समस्या पेट्रोल और डीजल की है. कई देश पेट्रोल और डीजल के संकट से जूझ रहे हैं और वहां इनकी कीमत लगातार बढ़ती जा रही है. ग्रीस भी उन देशों में शामिल है जहां इसका काफी असर पड़ रहा है और किल्लत के बीच यहां ईंधन की कीमतें आसमान छू रही हैं. समस्या के बीच अब ग्रीस में टीवी पर कार से तेल चोरी करने के टिप्स दिए जा रहे हैं. दिलचस्प बात ये है कि ये टिप्स सरकारी टीवी चैनल पर दिए जा रहे हैं.

मिकैनिक को बुलाकर समझाया चोरी का तरीका

रिपोर्ट के मुताबिक, ग्रीस के सरकारी टीवी ईआरटी के कार्यक्रम सिंडेसिस में पिछले दिनों लोगों को कार से पेट्रोल-डीजल चुराने का तरीका सिखाया गया. कार्यक्रम में रिपोर्टर कोस्टास स्टामोउ ने इसके लिए तरीके सुझाए. उन्होंने बताया कि कैसे इस काम को आप बिना ट्यूब सिर्फ एक नली के सहारे भी कर सकते हैं. सके बाद प्रोग्राम में एक मिकैनिक को भी बुलाया गया. उसने लोगों को किसी भी कार से तेल चुराने के दो तरीके बताए. इस प्रोग्राम को देखने के बाद लोगों ने इसकी काफी आलोचना की.

सोशल मीडिया पर जमकर बरसे लोग

जब इस प्रोग्राम का प्रसारण हो गया तो फिर लोगों ने इसके खिलाफ आवाज उठानी शुरू कर दी. अधिकतर लोगों ने इस कार्यक्रम की आलोचना की. कुछ लोगों ने ट्वीट कर कहा कि, आप चोरी को बढ़ावा दे रहे हो. वहीं कुछ ने व्यंग्य करते हुए कहा कि, आज तेल चुराने का तरीका बता रहे हो, कल घर के ताले तोड़ने और सामान चुराने का तरीका बताना.

ये है ग्रीस में तेल की कीमत

बता दें कि रूस पश्चिमी देशों के लिए सबसे बड़ा तेल सप्लायर था. उधर के देशों की मांग रूस ही पूरी करता था, लेकिन यूक्रेन पर हमले के बाद से उस पर अमेरिका और उसके सहयोगी देशों ने कई तरह के प्रतिबंध लगाए. इसके बाद रूस ने भी इन देशों को पूरी तरह से अलग-थलग करने के लिए तेल की सप्लाई बंद कर दी. यही वजह है कि ग्रीस जैसे कई देशों की हालत काफी खराब हो गई है. बता दें कि हाल के महीनों में ग्रीस में ईंधन की कीमतों में काफी वृद्धि हुई है. अब एथेंस में ईंधन की कीमत औसतन 2.37 यूरो प्रति लीटर तक पहुंच गई है. वहीं रोड्स एवं पास के द्वीपों में 2.50 प्रति लीटर के हिसाब से यह मिल रहा है.

Trending news