US में चार साल पहले लापता हुई थी भारतीय छात्रा, सुराग हासिल करने के लिए FBI ने लिया ये फैसला
Advertisement

US में चार साल पहले लापता हुई थी भारतीय छात्रा, सुराग हासिल करने के लिए FBI ने लिया ये फैसला

US NEWS: मयूशी के परिवार ने एक मई, 2019 को पुलिस को उसके लापता होने की सूचना दी थी. एफबीआई नेवार्क फील्ड कार्यालय और जर्सी सिटी पुलिस विभाग भगत के लापता होने की गुत्थी सुलझाने में जनता की मदद मांग रहे हैं. एफबीआई मयूशी का पता या बरामदगी के बारे में जानकारी देने वाले को 10000 अमेरिकी डॉलर तक का इनाम देगी.

US में चार साल पहले लापता हुई थी भारतीय छात्रा, सुराग हासिल करने के लिए FBI ने लिया ये फैसला

Missing Indian on FBI's 'most wanted' list: अमेरिका में चार सालों से लापता एक भारतीय छात्रा का सुराग लगाने के लिए अमेरिकी की खुफिया एजेंसी FBI ने पहली बार बड़ा फैसला किया है. दरअसल US की खुफियां जांच एजेंसी ने चार साल पहले न्यूजर्सी से लापता 29 साल की भारतीय छात्रा के बारे में जानकारी देने वाले को 10000 अमेरिकी डॉलर का इनाम देने का ऐलान किया है. आपको बताते चलें कि मयूशी भगत को आखिरी बार 29 अप्रैल, 2019 की शाम को जर्सी सिटी में अपने अपार्टमेंट से निकलते हुए देखा गया था.

उस शाम को क्या हुआ था?

मयूशी के परिवार ने एक मई, 2019 को पुलिस को उसके लापता होने की सूचना दी थी. एफबीआई नेवार्क फील्ड कार्यालय और जर्सी सिटी पुलिस विभाग भगत के लापता होने की गुत्थी सुलझाने में जनता की मदद मांग रहे हैं. एफबीआई मयूशी का पता या बरामदगी के बारे में जानकारी देने वाले को 10000 अमेरिकी डॉलर तक का इनाम देगी.

fallback

न्यूयॉर्क इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी की छात्रा की तलाश जारी

पिछले साल जुलाई में एफबीआई ने भगत को ‘लापता व्यक्तियों’ की सूची में शामिल किया था और जनता से उनके बारे में जानकारी के लिए सहायता मांगी थी. जुलाई 1994 में भारत में जन्मी भगत छात्र वीजा पर अमेरिका में रह रही थी और न्यूयॉर्क इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में पढ़ रही थी.

FBI के ताजा बयान के अनुसार मयूशी अंग्रेजी, हिंदी और उर्दू भाषा में पारंगत है और जांच अधिकारियों का कहना है कि न्यूजर्सी के साउथ प्लेनफील्ड में उसके दोस्त रहते हैं.

fallback

एफबीआई ने कहा कि अगर किसी को भी भगत, उनके ठिकाने या उनके लापता होने के बारे में कोई जानकारी मिले तो वे एफबीआई नेवार्क या जर्सी सिटी पुलिस विभाग को फोन कर इसकी सूचना दें.

पिछले सप्ताह जारी बयान में कहा गया, ‘मयूशी का पता या बरामदगी के बारे में जानकारी देने पर सूचना देने वाले को 10,000 अमेरिकी डॉलर तक का इनाम मिल सकता है.’ FBI ने भगत के ‘गुमशुदा व्यक्ति’ पोस्टर को अपनी वेबसाइट के ‘मोस्ट वांटेड’ पृष्ठ पर ‘अपहरण/लापता व्यक्तियों’ की सूची के तहत रखा है.

Trending news