ब्रिटेन में भारतीय मूल के सर्जन ने फ्री में बांटे मास्क
Advertisement

ब्रिटेन में भारतीय मूल के सर्जन ने फ्री में बांटे मास्क

ब्रिटेन में भारतीय मूल के एक सर्जन और उनके सहकर्मी द्वारा बनाए गए नए सुरक्षित मास्क सरकार की राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा योजना से संबंधित क्लिनिकों को नि:शुल्क बांटे जा रहे हैं जिससे कि कान, नाक और गला रोग विशेषज्ञ अनजाने में कोरोना वायरस संक्रमित रोगियों से बीमारी के शिकार न हो सकें.

प्रतीकात्मक तस्वीर

लंदनः ब्रिटेन में भारतीय मूल के एक सर्जन और उनके सहकर्मी द्वारा बनाए गए नए सुरक्षित मास्क सरकार की राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा योजना से संबंधित क्लिनिकों को नि:शुल्क बांटे जा रहे हैं जिससे कि कान, नाक और गला रोग विशेषज्ञ अनजाने में कोरोना वायरस संक्रमित रोगियों से बीमारी के शिकार न हो सकें.

स्टोक इन ट्रेंट स्थित रॉयल स्टोक यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल के सर्जन डॉ. अजीत जॉर्ज ने अपने साथी कान, नाक और गला रोग विशेषज्ञ क्रिस कूल्सन के साथ मिलकर यह नया सुरक्षित मास्क बनाया है.

यह मास्क अब राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा योजना से संबंधित क्लिनिकों को नि:शुल्क बांटा जा रहा है जिससे कि कान, नाक और गला रोग विशेषज्ञ अनजाने में कोरोना वायरस संक्रमित किसी रोगी के संपर्क में आकर खुद इस बीमारी के शिकार न बन सकें. यह मास्क एक तरह का उपकरण है. जॉर्ज ने कहा, ‘‘उपकरण को अवधारणा से इतनी जल्दी हकीकत बनते देखना बेहद रोमांचक है.’’

Trending news