जंग के बीच पुतिन के बारे में आई चौंकाने वाली जानकारी, इस गंभीर बीमारी से हैं पीड़ित!
Advertisement
trendingNow11116985

जंग के बीच पुतिन के बारे में आई चौंकाने वाली जानकारी, इस गंभीर बीमारी से हैं पीड़ित!

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की सेहत को लेकर सामने आई खुफिया जानकारी ने सबको चौंका दिया है. बताया जा रहा है कि पुतिन कैंसर से जूझ रहे हैं और कीमोथेरेपी दवाएं  ले रहे हैं. उनकी आक्रामकता के पीछे ये भी एक वजह हो सकती है.

जंग के बीच पुतिन के बारे में आई चौंकाने वाली जानकारी, इस गंभीर बीमारी से हैं पीड़ित!

मॉस्को: यूक्रेन के साथ जारी जंग (Russia-Ukraine War) के बीच रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) की सेहत को लेकर चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है. पेंटागन और यूक्रेन की खुफिया रिपोर्टों के अनुसार, पुतिन आंत के कैंसर (Bowel Cancer) से जूझ रहे हैं. उनका चेहरा फूला हुआ है, जो दर्शाता है कि वो ठीक होने के लिए कीमोथेरेपी दवाएं या स्टेरॉयड (Chemotherapy Drugs or Steroids) ले रहे हैं.

  1.  पेंटागन और यूक्रेन से मिली खुफिया जानकारी
  2. कीमोथेरेपी या स्टेरॉयड ले रहे हैं व्लादिमीर पुतिन
  3. रूसी राष्ट्रपति ने अपने स्टाफ से बना रखी है दूरी 
  4.  

बीमारी ने बनाया आक्रामक?

'डेली स्टार यूके' की एक्‍सक्‍लूसिव रिपोर्ट में अमेरिकी सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) के चेहरे पर अब पहले जैसी मुस्कान नहीं है, जिससे पता चलता है कि वो दर्द में हैं. सूत्रों ने कहा कि रूसी राष्ट्रपति के पास शायद ज्यादा समय नहीं है और वो भी इस बात को जानते हैं. उन्होंने यूक्रेन पर हमला इसलिए किया है, ताकि वो एक विरासत छोड़कर जा सकें. पेंटागन में काम कर रहे एक पूर्व सैन्य खुफिया अधिकारी ने कहा कि विश्लेषक 69 वर्षीय पुतिन का अध्ययन कर रहे हैं और उनका मानना है कि वो गंभीर रूप से बीमार हैं और इस वजह से ज्यादा आक्रामक हो गए हैं.

ये भी पढ़ें -यूक्रेन के न्यूक्लियर पावर प्लांटों की सुरक्षा पर बैठक का प्रस्ताव, पुतिन ने दिया ये रिस्पांस

मुस्कुराने वालीं महज कुछ तस्वीरें

एक सूत्र ने कहा कि अतीत में हमने उन्हें मुस्कुराते हुए देखा है, लेकिन 2022 में उनकी महज कुछ ही तस्वीरें सामने आई हैं, जिनमें वो मुस्कुरा रहे हैं. लुक से पता चलता है कि रूसी प्रेसिडेंट दर्द में हैं और हमारे लोगों का मानना है कि अत्यधिक पीड़ा ही उनके इस गुस्से की वजह भी है. सूत्र ने कहा, 'पुतिन गंभीर रूप से बीमार हैं. वो शायद कोरोना को लेकर भी चिंतित हैं, इसलिए अपने स्टाफ से एक उचित दूसरी बनाए रखते हैं'.

Oval हो गया है पुतिन का Face

पूर्व ब्रिटिश विदेश सचिव और मेडिकल डॉक्टर लॉर्ड ओवेन का कहना है कि व्लादिमीर पुतिन शायद Muscle Boosting Drugs ले रहे हैं और उनका चेहरा पहले के मुकाबले बदल गया है. उन्होंने कहा, 'आप उनका चेहरा देखिए, बिल्कुल ओवल हो गया है. पहले जब उन्हें घुड़सवारी या मछली पकड़ते हुए देखा गया था, तब उनका फेस पतला था. ये बदलाव स्टेरॉयड के चलते आया हो सकता है'. ओवेन ने यह भी कहा कि पुतिन संभवतः Bodybuilder बनने के लिए Anabolic Steroids इस्तेमाल करते हैं, इससे इम्युनिटी कमजोर हो जाती है और व्यक्ति के COVID की चपेट में आने की आशंका बढ़ जाती है.

आइसोलेशन से बिगड़ी मेंटल हेल्थ!

कुछ एक्सपर्ट्स का कहना है कि कोरोना (Coronavirus) महामारी के समय व्लादिमीर पुतिन आइसोलेशन में चले गए थे, जिससे उनके मानसिक स्वास्थ्य पर असर हुआ है. यूक्रेन पर हमले से इसके संकेत भी मिलते हैं. बता दें कि पहले भी पुतिन की सेहत को लेकर इस तरह की खबरें आई थीं. यह भी दावा किया गया था कि उन्हें पार्किंसन्स या साइको-न्यूरोलॉजिकल परेशानी है. इतना ही नहीं उनकी सर्जरी को लेकर भी दावा किया गया था. 

 

Trending news