‘इस्लामिक देश आतंकवादी संगठनों से करते हैं चोरी छिपे साजिश’
Advertisement

‘इस्लामिक देश आतंकवादी संगठनों से करते हैं चोरी छिपे साजिश’

एक अमेरिकन इस्लामिक फोरम के एक नेता ने अमेरिकी सांसदों से कहा है कि ईरान, पाकिस्तान और सउदी अरब जैसे इस्लामी पहचान वाले देश आईएसआईएस, हमास, अलकायदा और हिज्बुल्ल जैसे आतंकवादी संगठनों के साथ मिलकर चोरी-छिपे साजिश करते हैं।

वाशिंगटन : एक अमेरिकन इस्लामिक फोरम के एक नेता ने अमेरिकी सांसदों से कहा है कि ईरान, पाकिस्तान और सउदी अरब जैसे इस्लामी पहचान वाले देश आईएसआईएस, हमास, अलकायदा और हिज्बुल्ल जैसे आतंकवादी संगठनों के साथ मिलकर चोरी-छिपे साजिश करते हैं।

फीनिक्स स्थित अमेरिकन इस्लामिक फोरम फॉर डेमोक्रेसी के अध्यक्ष एम. जुहदी जास्सेर ने अमेरिकी कांग्रेस की एक सुनवाई के दौरान सांसदों से कहा, ‘राजनीतिक आंदोलन और इस्लामिक पहचान वाले देश ईरान, पाकिस्तान और सउदी अरब आईएसआईएस, हमास, अलकायदा और हिज्बुला जैसे आतंकवादी आंदोलनों के साथ चोरी-छिपे साजिश करते हैं।’ 

जास्सेर ने कहा कि इस खतरे में राजनीतिक इस्लाम की भूमिका को स्वीकार न करना भी आतंकवाद और कट्टरपंथ के खतरे से निपटने के रास्ते में एक बड़ा अवरोध है क्योंकि यह पूरे इस्लाम और मुसलमानों को खलनायक की तरह पेश करेगा। उन्होंने अमेरिकी कांग्रेस की हाउस होमलैंड सिक्यूरिटी सब-कमेटी द्वारा कट्टरपंथी इस्लामी आतंक पर आयोजित एक सुनवाई में यह बात कही।

कांग्रेस की उपसमिति के अध्यक्ष और संसद सदस्य मैक थार्नबैली ने कहा, पिछले कुछ दिनों की घटनाएं यह याद दिलाती हैं कि कट्टरपंथी इस्लामी आतंकवाद का खतरा किस तरह से बदल रहा है और इसका पता लगाना तथा इसका खात्मा करना कितना मुश्किल है। उन्होंने कहा, ‘मेरे विचार में हमने कुछ बुनियादी कारणों को अब तक कारगर तरीके से दूर नहीं किया है। हम यहां और पूरी दुनिया में कट्टरपंथियों की विचारधारा के साथ प्रभारी तरीके से नहीं निपट पाए हैं।

Trending news