Israel Hamas War: गाजा को बमों से पाटने के बाद हमास पर इजरायल का बड़ा हमला, 40 से ज्यादा मौतें, कब पूरा होगा बदला?
Advertisement

Israel Hamas War: गाजा को बमों से पाटने के बाद हमास पर इजरायल का बड़ा हमला, 40 से ज्यादा मौतें, कब पूरा होगा बदला?

Isralel Palestine war news: इजरायल हमाल युद्ध को शुरू हुए करीब 4 महीने और 10 दिन हो चुके हैं. इजरायलियों के इंतकाम की आग अभी ठंडी नहीं हुई है. इस बीच गाजा को मिसाइलों से पाटने के बाद इजरायली डिफेंस फोर्स ने सेंट्रल गाजा के रिहायशी इलाकों को निशाना बनाया. इस हमले में 40 फिलिस्तीनियों की मौत हो चुकी है.

Israel Hamas War: गाजा को बमों से पाटने के बाद हमास पर इजरायल का बड़ा हमला, 40 से ज्यादा मौतें, कब पूरा होगा बदला?

40 Palestinians killed in Israeli attack in Gaza: गाजा में इजरायली हमलों में 40 फिलिस्तीनी मारे गए हैं. स्थानीय मीडिया के मुताबिक सेंट्रल गाजा पट्टी में आवासीय घरों को निशाना बनाकर किए गए इजरायली हवाई हमलों में कम से कम 40 फिलिस्तीनी मारे गए. इस हमले में कई अन्य घायल हो गए. फिलिस्तीनी चिकित्सा सूत्रों ने न्यूज एजेंसी सिन्हुआ को बताया कि इजरायली युद्धक विमानों ने मध्य गाजा पट्टी में नुसीरत, अल-ज़वैदा और दीर ​​अल-बलाह के क्षेत्रों में कई घरों पर हमले किए गए. जिसमें दर्जनों लोग मारे गए और कई अन्य घायल हो गए.

बढ़ सकता है मृतकों का आंकड़ा

सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, सूत्रों ने कहा कि नागरिक सुरक्षा दल 40 शवों को बरामद कर पाए. दर्जनों शव मलबे के नीचे दबे हैं. मृतकों का आंकड़ा बढ़ सकता है. ऐसे में घायलों को दीर अल-बाला शहर के अल-अक्सा शहीद अस्पताल में रेफर किया गया है. आपको बताते चलें कि इस अस्पताल में कुछ कुछ अंतरराष्ट्रीय मदद पहुंच रही है. इसलिए यहां घायलों के इलाज में आसानी होती है.

एक महीने में खत्म होगा ऑपरेशन राफा?

टाइम्स ऑफ इजरायल की एक रिपोर्ट के मुताबिक इजरायल हमास के खिलाफ जारी अपने अभियान के तहत ऑपरेशन राफा जल्द से जल्द पूरा करना चाहता है. लिहाजा इस युद्ध की भयावहता और हमले और तेज हो रहे हैं. दरअसल इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू का मानना ​​​​है कि अंतरराष्ट्रीय दबाव को देखते हुए, इजरायल के पास राफा में अपने आगामी ऑपरेशन को पूरा करने के लिए केवल एक महीना बचा है, जिसका उद्देश्य गाजा में हमास आतंकवादी समूह की शेष ऑपरेटिव बटालियनों को पूरी तरह से खत्म करना है. 

चैनल 12 की एक रिपोर्ट के मुताबिक, नेतन्याहू ने हाल ही में अपनी छोटी वार कैबिनेट को बताया कि गाजा के सबसे दक्षिणी शहर में ऑपरेशन जल्द से जल्द खत्म करना है. यानी रमज़ान का पवित्र महीना, जो 10 मार्च के आसपास शुरू होता है, उससे पहले ये टारगेट पूरा करना है. जहां तटीय इलाके के 23 लाख निवासियों में से करीब 12 लाख शरण लिए हुए हैं.

Trending news