इजरायल ने ईरान से ले लिया बदला, आज तड़के तेहरान समेत कई शहरों को कर दिया धुआं-धुआं
Advertisement
trendingNow12488904

इजरायल ने ईरान से ले लिया बदला, आज तड़के तेहरान समेत कई शहरों को कर दिया धुआं-धुआं

Israel Attack In Iran: इजरायल ने शनिवार तड़के ईरान की राजधानी तेहरान और पास के शहरों में बमबारी की है. इजरायल की सेना की ओर से इस हमले की पुष्टि भी की गई है. 

इजरायल ने ईरान से ले लिया बदला, आज तड़के तेहरान समेत कई शहरों को कर दिया धुआं-धुआं

Israel strikes military targets in Iran: इजरायल ने शनिवार तड़के ईरान की राजधानी तेहरान और पास के शहरों में बमबारी की है. इजरायल की सेना की ओर से इस हमले की पुष्टि भी की गई है. इजरायल टाइम्स के मुताबिक इजराइल ईरान में सैन्य ठिकानों पर ‘सटीक हमले’ कर रहा है. आईडीएफ का कहना है कि यह हवाई हमला ईरान को जवाब देने के लिए किया गया है. 

ईरान को जवाब है यह हमला
रिपोर्ट के मुताबिक ईरान की राजधानी तेहरान के पास कम से कम पांच जोरदार धमाकों के आवाज सुने गए. सोशल मीडिया पर आई कई रिपोर्ट में ऐसे धमाकों की बात कही गई है. आपको बता दें कि हिजबुल्लाह चीफ की मौत के बाद ईरान ने इजरायल पर सैकड़ों मिसाइलें दागी थी. उसके बाद से इस बात की चर्चा थी कि इजरायल कब जवाब देगा.

हम किसी भी हद तक जाएंगें, इजरायली सेना का ऐलान
इजरायली सेना आईडीएफ ने इन हमलों की पुष्टि की है और कहा है कि ईरान लगातार कई महीनों से इजरायल को निशाना बना रहा है. जिसके जवाब में हमने यह हमला किया है. आईडीएफ ने बताया कि ईरान में शासन और क्षेत्र में उसके प्रतिनिधि 7 अक्टूबर से लगातार सातो मोर्चों पर हमला कर रहे हैं. जिसमें ईरानी धरती से सीधे हमले भी शामिल हैं. दुनिया के हर दूसरे संप्रभु देश की तरह, इजराइल राज्य को भी जवाब देने का अधिकार और कर्तव्य है. हमारी रक्षात्मक और आक्रामक क्षमताएं पूरी तरह से सक्रिय हैं. हम इजराइल राज्य और इजराइल के लोगों की रक्षा के लिए जो भी आवश्यक होगा उसे करेंगे.

हमला करके अमेरिका को बताया
फॉक्स न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक इजरायल ने हमले से कुछ देर पहले इजरायल को सूचना दी थी. अमेरिकी अधिकारी कथित तौर से इस बात को लेकर नाराज थे, कि पिछले महीने जिस हमले में हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह मारा गया, उसकी उन्हें पहले से सूचना नहीं दी गई थी.

Trending news