Israel Hamas War: कोई फ़रिश्ता बन रोटी लाया था, लेने को हाथ उठाते कि सीने छलनी हो गये
Advertisement

Israel Hamas War: कोई फ़रिश्ता बन रोटी लाया था, लेने को हाथ उठाते कि सीने छलनी हो गये

War In Gaza: यह हमला कुवैत गोलचक्कर पर मदद का इंतजार कर रहे लोगों पर हुआ. गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि हमले में कम से कम 20 लोग मारे गए और 150 से अधिक घायल हो गए. 

Israel Hamas War: कोई फ़रिश्ता बन रोटी लाया था, लेने को हाथ उठाते कि सीने छलनी हो गये

Israel Hamas War News: इजरायली सेना ने एक बार फिर मदद का इंतजार कर रहे फिलिस्तीनियों को अपनी गोलियों का निशाना बनाया है. यह हमला कुवैत गोलचक्कर पर मदद का इंतजार कर रहे लोगों पर हुआ. इस जगह पर आमतौर पर सहायता ट्रक खाना लेकर पहुंचते हैं. 

अलजजीरा के मुताबिक गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि हमले में कम से कम 20 लोग मारे गए और 150 से अधिक घायल हो गए. स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि आसपास के अस्पतालों में घायलों के इलाज के लिए पर्याप्त संख्या में स्टाफ और मेडिकल सप्लाई नहीं है.

इजरायल ने किया आरोपों से इनकार
वहीं इजरायल ने मदद का इंतजार करने वाले लोगों पर गोली चलाने के आरोपों से इनकार किया है. अरबी मीडिया के लिए इजरायली सेना के प्रवक्ता अविचाई अद्राई ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, 'ऐसी खबरें गलत हैं कि [इजरायली सेना] ने गुरुवार शाम को मानवीय सहायता वितरण बिंदु पर दर्जनों गाजावासियों को निशाना बनाया.

यह पहली बार नहीं है जब इजरायली फोर्सेज पर मदद का इंतजार कर रहे फिलिस्तीनियों पर हमला करने का आरोप लगा है. गाजा में इजरायली एक्शन की अतंरराष्ट्रीय स्तर पर आलोचना हो रही है लेकिन इजरायल के रवैये में कोई बदलाव आता नहीं दिख रहा है. 

 
मदद का इंतजार करने वाले लोगों पर इजरायली सेना की गोलीबारी की घटनाएं: - 
 
-3 मार्च: दीर अल-बलाह में मदद लेकर पहुंचे एक ट्रक पर इजरायली हमले में कम से कम नौ लोग मारे गए. 
 
-29 फरवरी: गाजा शहर के दक्षिण-पश्चिम में खाने की मदद पहुंचने का इंतजार कर रहे लोगों पर इजरायली सैनिकों की गोलीबारी में कम से कम 112 फिलिस्तीनी मारे गए और सैकड़ों घायल हो गए.
 
-26 फरवरी: गाजा में खाने के ट्रकों का इंतजार कर रही भीड़ पर इजरायली सेना की कथित गोलाबारी में दस की मौत. 
 
-25 जनवरी: गाजा मदद का इंतजार कर रहे कम से कम 20 लोगों की इजरायली हमले में मौत.  
 
-29 दिसंबर: इजरायली सेना ने जिस रास्ते को सुरक्षित बताया था उसी पर एक सहायता काफिले पर गोलीबारी की.
 

सऊदी अरब के किंग ने की अंतरराष्ट्रीय समुदाय से अपील
सऊदी अरब के राजा सलमान ने रविवार को अपने रमज़ान संदेश में अंतरराष्ट्रीय समुदाय से गाजा में होने वाले 'जघन्य अपराधों' को रोकने की अपील की.  करने का आह्वान किया है, जहां पांच महीने से अधिक समय से हमास के साथ इजरायल का युद्ध चल रहा है. 

किंग ने कहा, 'हम अंतरराष्ट्रीय समुदाय से इन जघन्य अपराधों को समाप्त करने और सुरक्षित मानवीय और राहत गलियारों की स्थापना करने के लिए अपनी जिम्मेदारियों को निभाने की अपील करते हैं.'
 
अब तक 31 हजार से ज्यादा फिलिस्तीनियों की मौत 
7 अक्टूबर से गाजा पर इजरायली हमलों में कम से कम 31,341 फिलिस्तीनी मारे गए हैं और 73,134 घायल हुए हैं. वहीं हमास के 7 अक्टूबर के हमले में इजरायल में 1,139 की मौत हुई जबकि और दर्जनों को बंदी बना लिया गया है. 
 
(Photo-File)

Trending news