Israel Iran Conflict: टुकड़े-टुकड़े नहीं... ईरान को क्या सरप्राइज देने जा रही इजरायल की फौज, तेहरान की फिजाओं में IDF का खौफ
Advertisement
trendingNow12467216

Israel Iran Conflict: टुकड़े-टुकड़े नहीं... ईरान को क्या सरप्राइज देने जा रही इजरायल की फौज, तेहरान की फिजाओं में IDF का खौफ

Israel Iran War: अपने हरे जख्मों को कुरेदते हुए इजराइली रक्षा मंत्री योआव गैलेंट ने 1 अक्टूबर को हुए मिसाइल हमले पर बयान देते हुए कहा, 'जो कोई भी हम पर हमला करेगा उसे नुकसान होगा और इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी. बाकी होनी को कौन टाल सकता है'. अब उनके इस बयान से तेहरान में बैठे आका सिहर उठे हैं. 

Israel Iran Conflict: टुकड़े-टुकड़े नहीं... ईरान को क्या सरप्राइज देने जा रही इजरायल की फौज, तेहरान की फिजाओं में IDF का खौफ

Israel Hezbollah Fight: ईरान के साथ लगातार बढ़ते तनाव के बीच अपने सैनिकों को संबोधित करते हुए इजरायली रक्षा मंत्री योव गैलेंट (Yoav Gallant) ने सनसनीखेज बयान देकर मिडिल ईस्ट में नया खौफ भर दिया है. गैलेंट की धमकी से तेहरान में बैठे ईरानी आका और उनके फौजी कमांडर सिहर उठे है. आईडीएफ (IDF) के सैनिकों को संबोधित करते हुए गैलेंट ने कसम खाते हुए कहा, 'तेहरान जो गलती कर चुका है, उसकी कीमत जरूर चुकाएगा'. गैलेंट ने ये भी कहा, 'हमारा हमला घातक, सटीक और सबसे बढ़कर आश्चर्यजनक होगा. वो खत्म होने तक ये नहीं समझ पाएंगे कि आखिर क्या हुआ और कैसे हुआ?

अंजाम देखकर सिहर उठेंगे...

गैलेंट ने कहा, 'वे परिणाम देखेंगे. उधर 1 अक्टूबर के मिसाइल हमले को असफल बताते हुए इजरायली रक्षा मंत्री ने कसम खाई, 'जो कोई भी हम पर हमला करेगा उसे नुकसान होगा और इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी. उनके भाषण का एक वीडियो जो उनके ऑफिस से जारी हुआ था वो अब वायरल हो रहा है. इस भाषण को सुनकर ईरान के कई लोग दहशत में हैं. वो हिजबुल्लाह, नसरुल्लाह और हमास का हाल देखकर खौफ में हैं. ऐसे में किसी अप्रत्याशित हमले को लेकर पूरे ईरान की फिजाओं में 'बारूदी' खौफ की खुशबू आ रही है.

ये भी पढ़ें- Oh God! जेल में खुले आम ऐसा हो रहा है? 

यह चौंकाने वाला बयान तब आया है जब इजराइल और ईरान के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है. दरअसल हाल ही में 1 अक्टूबर को, ईरान ने इज़राइल पर मिसाइलों की बौछार कर दी थी. उस हमले को अमेरिका की मदद से बचा लिया गया था. अब भले ही इजरयल ने घातक प्रतिशोध लेने की कसम खाई है. उसे अमेरिका की खुली छूट है. हालांकि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन कह चुके हैं कि वो ईरान के परमाणु कार्यक्रम से संबंधित साइट्स पर हमला करने का समर्थन नहीं करेंगे.

अगस्त के बाद पहली टेलीफोनिक कॉल

बीती रात इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन अगस्त के बाद पहली बार कॉल पर जुड़े. उस बातचीत की जानकारी देते हुए अमेरिका में व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कैरिन जीन-पियरे ने बताया कि दोनों नेताओं के बीच सार्थक और सकारात्मक चर्चा हुई. पियरे ने कहा, उम्मीद हैं कि जल्द ही समाधान निकलेगा.

Trending news