Israel–Hamas war: इजरायली सेना का खौफनाक चेहरा आया सामने, घायल फलस्तीनी को जीप के बोनट पर बांध ले गए अस्पताल
Advertisement
trendingNow12304427

Israel–Hamas war: इजरायली सेना का खौफनाक चेहरा आया सामने, घायल फलस्तीनी को जीप के बोनट पर बांध ले गए अस्पताल

Israel Gaza war: घायल फलस्तीनी युवक के परिवार का कहना है कि शनिवार को इजरायली सेना की ओर से एक छापेमारी की गई थी. इस दौरान मुजाहिद आजमी घायल हो गया. परिवार ने जब एम्बुलेंस की मांग की तो सेना ने मुजाहिद को पकड़ लिया और जीप के बोनट पर बांध कर चल गए.

 

Israel–Hamas war: इजरायली सेना का खौफनाक चेहरा आया सामने, घायल फलस्तीनी को  जीप के बोनट पर बांध ले गए अस्पताल

Gaza War News: इजरायली सेना ने शनिवार को वेस्ट बैंक के जेनिन में छापेमारी के दौरान एक घायल फलस्तीनी व्यक्ति को अपनी जीप के बोनट पर बांध दिया. सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद इजरायली सेना ने कहा है कि उसके सुरक्षा बलों ने एक घायल फलस्तीनी नागरिक को जीप के बोनट पर बांधकर प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया है.

वायरल वीडियो में फलस्तीनी युवक मुजाहिद आजमी इजरायली सेना के जीप के बोनट पर बंधा दिखता है. सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद इजरायली डिफेंस फोर्सेस ने इसकी पुष्टि की. इजरायली सेना ने एक बयान जारी करते हुए कहा है कि छापे के दौरान हुई गोलीबारी में एक संदिग्ध व्यक्ति घायल हो गया था और उसे गिरफ्तार कर लिया गया. 

बयान में आगे कहा गया है कि घायल युवक को पकड़ने के बाद सैनिकों ने सैन्य प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया. संदिग्ध को सेना द्वारा एक वाहन के ऊपर बांधकर ले जाया गया. वीडियो में जो घटना रिकॉर्ड हुई है वह इजरायली सेना के मूल्यों के अनुरूप नहीं है. इस घटना की जांच की जाएगी और उसी के अनुसार कार्रवाई होगी. व्यक्ति को इलाज के लिए डॉक्टरों के पास भेज दिया गया है.

समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, घायल युवक मुजाहिद आजमी के परिवार ने बताया है कि इजरायली सेना की ओर से एक छापेमारी की गई थी. इसी दौरान आजमी घायल हो गया. परिवार ने जब एम्बुलेंस की मांग की तो सेना ने मुजाहिद को पकड़ लिया और जीप के बोनट पर बांध कर चल गए.

दो अलग-अलग हमलों में 42 फलस्तीनियों की मौत

शनिवार को गाजा शहर के दो अलग-अलग इलाकों में इजरायली हवाई हमलों में कम से कम 42 फलस्तीनी नागरिक मारे गए हैं. फलस्तीनी चिकित्सा सूत्रों ने शनिवार को सिन्हुआ समाचार एजेंसी को बताया है कि इजरायली युद्धक विमानों ने अल-शती शरणार्थी शिविर पर हमला किया जिसमें लगभग 18 लोग मारे गए और दर्जनों अन्य घायल हो गए. 

चिकित्सा सूत्रों का कहना है कि मृतकों की संख्या बढ़ने की संभावना है. नागरिक सुरक्षा दल अभी भी शव और घायलों को मलबे से निकालने की कोशिश कर रहे हैं. शरणार्थी शिविर खंडहर में बदल गया है. 

हमास ने एक बयान जारी करते हुए कहा है कि एक अन्य घटना में शनिवार को गाजा शहर के उत्तर-पूर्व में अल-तुफ्फाह में घरों पर इजरायली हवाई हमलों के दौरान महिलाओं और बच्चों सहित कम से कम 24 फलस्तीनी मारे गए हैं. इजरायली सेना ने शनिवार को एक प्रेस बयान में कहा कि उसके युद्धक विमानों ने गाजा शहर में हमास के दो सैन्य बुनियादी ढांचे पर हमला किया.

Trending news