Jeane Dixon Prophecy: बाबा वेंगा और नास्त्रेदमस छोड़िए, इस महिला ने की थी अमेरिकी राष्ट्रपति के कत्ल की भविष्यवाणी, जो सच भी हुई
Advertisement

Jeane Dixon Prophecy: बाबा वेंगा और नास्त्रेदमस छोड़िए, इस महिला ने की थी अमेरिकी राष्ट्रपति के कत्ल की भविष्यवाणी, जो सच भी हुई

Jeane Dixon JFK Prediction: तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति जॉन एफ केनेडी (JFK) की हत्या की भविष्यवाणी इस भविष्यवक्ता ने 7 साल पहले ही कर दी थी. कल्त की भविष्यवाणी सच होने पर सब हैरान हो गए थे.

Jeane Dixon Prophecy: बाबा वेंगा और नास्त्रेदमस छोड़िए, इस महिला ने की थी अमेरिकी राष्ट्रपति के कत्ल की भविष्यवाणी, जो सच भी हुई

Jeane Dixon Predictions: दुनिया में ऐसे लोगों की संख्या काफी है जो भविष्यवाणियों पर भरोसा करते हैं. आपने भी बाबा वेंगा (Baba Venga) और नास्रेदमस (Nostradamus) का नाम जरूर सुना होगा, जिनकी दुनिया को लेकर सैकड़ों साल पहले की गई कई भविष्यवाणियां सच भी हो चुकी हैं. ऐसी ही एक भविष्यवक्ता अमेरिका में भी थीं. जिन्होंने तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति के कत्ल की भविष्यवाणी की थी. उन्होंने बताया था कि पद पर रहते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति जॉन एफ केनेडी (JFK) को मार दिया जाएगा और आखिर में हुआ भी ऐसा ही था. इतनी ही नहीं इस भविष्यवक्ता ने तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति रूजवेल्ट को भी ये पहले ही बता दिया था कि दूसरा विश्वयुद्ध कब खत्म होगा और ये भविष्यवाणी भी सच निकली थी.

अमेरिका की मशहूर भविष्यवक्ता

बता दें कि अमेरिका की इस भविष्यवक्ता का नाम जीन डिक्सन (Jeane Dixon) था. दूसरे विश्वयुद्ध के खत्म होने वाली भविष्यवाणी सच होने के बाद जीन डिक्सन फेमस हो गईं. जीन डिक्सन को कई बार कई अमेरिकी राष्ट्रपतियों ने सलाह लेने के लिए बुलाया. जीन डिक्सन खुद को एक मनोविज्ञानी और भविष्यवक्ता कहती थीं.

जीन ने लिखीं 7 बेस्ट सेलिंग बुक्स

अपने जीवन में जीन डिक्सन ने 7 बेस्ट सेलिंग बुक्स लिखी थीं, जिनमें उनकी आत्मकथा भी शामिल हैं. उसमें बहुत सारी भविष्यवाणियों का जिक्र है. डिक्सन ने जॉन एफ केनेडी की हत्या के 7 साल पहले ही इसकी भविष्यवाणी कर दी थी. वहीं 13 मई, 1956 को डिक्सन ने भविष्यवाणी कर दी थी 1960 के राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेट्स की जीत होगी.

निक्सन को बताई राष्ट्रपति बनने की बात

ये भी कहा जाता है कि डिक्सन ने उपराष्ट्रपति रिचर्ड निक्सन को पहले ही बता दिया था कि वो जल्द राष्ट्रपति बनेंगे और यह सच भी हुआ था. 1969 में निक्सन अमेरिका के राष्ट्रपति बन गए थे. हालांकि, जीन डिक्सन ने ये भी भविष्यवाणी की थी कि साल 2020 में ऐसा युद्ध छिड़ेगा जिसकी वजह से दुनिया खत्म हो जाएगा. लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ. धरतीवासी अभी भी जीवित हैं.

जीन की ये भविष्यवाणी साबित हुई गलत

जीन का ये भी मानना ​​था कि रूस अंतरिक्ष की रेस में अमेरिका को हराकर चंद्रमा पर मनुष्य भेजने वाला पहला देश बनेगा पर वह गलत निकली थीं. जीन की कई भविष्यवाणियां गलत भी हुईं. लेकिन उस समय जीन को मानने वाले बड़ी संख्या में थे. जीन की भविष्यवाणियां अखबारों में छपते थे.

Trending news