MacKenzie Scott: सबसे महंगा तलाक लेने वाली जेफ बेजोस की एक्स वाइफ ने फिर तोड़ा नाता, फाइल की ये अर्जी
topStorieshindi

MacKenzie Scott: सबसे महंगा तलाक लेने वाली जेफ बेजोस की एक्स वाइफ ने फिर तोड़ा नाता, फाइल की ये अर्जी

MacKenzie Scott filed divorce: मैकेंजी ने 2019 में जेफ बेजोस (Jeff Bezos) से दुनिया का सबसे महंगा तलाक (World's most expensive divorce) लिया था. दोनों 25 साल साथ रहने के बाद अलग हुए थे. इसके बाद एक स्कूल टीचर से शादी करने वाली मैकेंजी ने अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर बड़ा ऐलान करके हलचल मचा दी है.

MacKenzie Scott: सबसे महंगा तलाक लेने वाली जेफ बेजोस की एक्स वाइफ ने फिर तोड़ा नाता, फाइल की ये अर्जी

Jeff Bezos' ex wife MacKenzie: अमेजन (Amazon) के मालिक जेफ बेजोस की पूर्व पत्नी मैकेंजी स्कॉट (MacKenzie Scott) ने शादी के करीब दो साल बाद अपने दूसरे पति डैन ज्वेट (Dan Jewett) से तलाक (Divorce) के लिए अर्जी दी है. अरबपति महिला और चैरिटी में दिलचस्पी रखने वाली मैकेंजी ने वाशिंगटन (Washington) स्थित किंग काउंटी सुपीरियर कोर्ट में तलाक के लिए अर्जी फाइल की है.

साइंस टीचर से की थी शादी

न्यूयॉर्क टाइम्स में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक, 51 साल की मैकेंजी के इस बड़े फैसले के बाद हाई स्कूल में साइंस पढ़ाने वाले टीचर डैन ने अपने तलाक का विरोध नहीं किया है. वहीं दोनों के बीच प्रॉपर्टी का बंटवारा एक पूर्व-समझौते के तहत हुआ है. स्कॉट का हालिया ऐलान उनके और जेफ बेजोस के बीच हुई तलाक की अधिकारिक घोषणा के सार्वजनिक होने के तीन साल बाद सामने आया है.

साल भर ले लग रही थी अटकलें

आपको बताते चलें कि दोनों ने मार्च 2021 में शादी की थी. उनकी वैवाहिक समस्याओं के बारे में सबसे पहली खबर तब बाहर आई जब स्कॉट की परोपकारी गतिविधियों से उनके हसबैंड और साइंस टीचर का नाम अचानक गायब हो गया था. जेब बेजोस ने जब अपने तलाक की खबर सबसे पहली बार दुनिया से साझा की. तब उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि हम अपने जिंदगी के नए डेवलपमेंट के बारे में सभी को बताना चाहते हैं. बेजोस ने लिखा, 'लंबी जिंदगी साथ बिताने के बाद, हमने तलाक का फैसला किया है. हम अविश्वसनीय रूप से खुद को भाग्यशाली समझते हैं कि हम दोनों ने एक-दूसरे से शादी की और साथ बिताए हर एक पल के लिए हम एक दूसरे के आभारी हैं.' 

मैकेंजी स्कॉट ने 2019 में जेफ बेजोस से दुनिया का सबसे महंगा तलाक लिया था. दोनों 25 सालों तक साथ रहने के बाद अलग हुए थे. इस तलाक में उन्हें ऐमजॉन की 4 फीसदी हिस्सेदारी मिली. फोर्ब्स के मुताबिक, उनकी गिनती दुनिया की तीस बड़ी रईस हस्तियों में होती है. जिनकी कुल संपत्ति लगभग 53 अरब डॉलर बताई जाती है. आपको बताते चलें कि स्कॉट और बेजोस की शादी से चार बच्चे हुए थे.

दानवीर हैं मैकेंजी

दिसंबर 2020 में स्कॉट ने कहा था कि उन्होंने कोरोना महामारी से प्रभावित लोगों के लिए 4.1 अरब डॉलर दान में दे दिया है. उससे पहले उन्होंने LGBTQ समुदाय के लिए 1.7 अरब डॉलर दान दिया था.

(इनपुट: ANI)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news