यरूशलम गोलीबारी: हमले के बाद शीर्ष मुस्लिम धर्मगुरु हिरासत में, बंद किया गया अल-अक्सा मस्जिद
Advertisement

यरूशलम गोलीबारी: हमले के बाद शीर्ष मुस्लिम धर्मगुरु हिरासत में, बंद किया गया अल-अक्सा मस्जिद

इससे पहले येरुशलम के प्रधान मुफ्ती मोहम्मद अहमद हुसैन अन्य लोगों के साथ ओल्ड सिटी में एकत्रित हुए और हमले के बाद नमाज के लिए अल-अक्सा मस्जिद को बंद किए जाने की निंदा की.

हमले के बाद सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर लिया और अल-अक्सा मस्जिद को बंद कर दिया गया. (ट्विटर फोटो)

रामल्ला: येरूशलेम के एक अति संवेदनशील पवित्र स्थान पर हमले के बाद इस्राइली सुरक्षा बलों ने शहर के शीर्ष इस्लामी धर्मगुरु को हिरासत में लिया है. उनके पुत्र ने यह जानकारी दी. इससे पहले येरुशलम के प्रधान मुफ्ती मोहम्मद अहमद हुसैन अन्य लोगों के साथ ओल्ड सिटी में एकत्रित हुए और हमले के बाद नमाज के लिए अल-अक्सा मस्जिद को बंद किए जाने की निंदा की.

इस्राइली पुलिस ने किसी तरह का बयान देने से इनकार कर दिया. हुसैन के पुत्र जिहाद हुसैन ने ‘एएफपी’ को बताया कि उनके पिता को ओल्ड सिटी के निकट के थाने में ले जाया गया है. उन्होंने कहा, ‘अब तक हमें नहीं मालूम है कि मेरे पिता के साथ क्या हो रहा है.’ मुफ्ती के एक अंगरक्षक खलीद हामो ने बताया कि पुलिस ‘भीड़ में घुस गयी और मुफ्ती को ले गयी.’ 

इससे पहले येरूशलम में तीन अरबी लोगों ने शुक्रवार (14 जुलाई) को इस्राइली पुलिस पर गोलीबारी शुरू कर दी और एक अति-संवेदनशील पवित्र स्थान की तरफ भागने से पहले दो पुलिसकर्मियों को मार दिया. इसके बाद गोलीबारी शुरू करने वाले तीनों व्यक्तियों को मार गिराया गया. यह हाल के वर्षों की सबसे गंभीर घटना है. हमले के बाद सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर लिया और अल-अक्सा मस्जिद को बंद कर दिया गया.

Trending news