Joe Biden: भाषण देते हुए स्टेज पर PM मोदी को ही भूल गए जो बाइडेन, जमकर हुई फजीहत; वीडियो वायरल
Advertisement
trendingNow12441757

Joe Biden: भाषण देते हुए स्टेज पर PM मोदी को ही भूल गए जो बाइडेन, जमकर हुई फजीहत; वीडियो वायरल

Joe Biden News: जो बाइडेन ने डेलावेयर में क्वाड नेताओं के साथ एक कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का परिचय देने में गलती की. इस कार्यक्रम का उद्देश्य "कैंसर मूनशॉट" पहल लॉन्च करना था. जिसका लक्ष्य इंडो-पैसिफिक क्षेत्र में कैंसर के बोझ को कम करना है.

Joe Biden: भाषण देते हुए स्टेज पर PM मोदी को ही भूल गए जो बाइडेन, जमकर हुई फजीहत; वीडियो वायरल

Joe Biden News: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन की भूलने की समस्या दिन प्रतिदिन जटिल होती जा रही है. रिपोर्ट में दावा किया गया है कि बढ़ती उम्र और कमजोर होती याददाश्त के ही चलते जो बाइडेन ने अमेरिका में होने वाले अगले राष्ट्रपति चुनाव से अपना नाम भी वापस ले लिया है. हाल ही में उनके भूलने की समस्या तब उजागर हुई जब बाइडेन, प्रधानमंत्री नरेंद्र के साथ मंच साझा कर रहे थे. उन्हें पीएम मोदी का परिचय देना था लेकिन उन्हें याद नहीं रहा.

जो बाइडेन ने पीएम मोदी का परिचय देने में की गलती

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने डेलावेयर में क्वाड नेताओं के साथ एक कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का परिचय देने में गलती की. इस कार्यक्रम का उद्देश्य "कैंसर मूनशॉट" पहल लॉन्च करना था. जिसका लक्ष्य इंडो-पैसिफिक क्षेत्र में कैंसर के बोझ को कम करना है.

कार्यक्रम के संचालक ने तुरंत पीएम मोदी का नाम लिया

जब बाइडेन को पीएम मोदी का परिचय देना था, तब उन्होंने भ्रमित होकर पूछा, "मैं अगला परिचय किसका दे रहा हू?" इस पर कार्यक्रम के संचालक ने तुरंत पीएम मोदी का नाम लिया. तब जो बाइडेन ने पीएम मोदी का परिचय कराया.

बढ़ती जा रही बाइडेन की भूलने की समस्या

हाल के वर्षों में बाइडेन के कई ऐसे घटनाक्रम सामने आए हैं जहां उन्होंने सार्वजनिक कार्यक्रमों में शब्दों को लेकर ठहराव या भूलने की समस्या का सामना किया है. इस साल जुलाई में नाटो शिखर सम्मेलन में उन्होंने गलती से यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की को रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के रूप में संबोधित किया. इसके अलावा, राष्ट्रपति बाइडेन की पहली राष्ट्रपति बहस में भी उनकी प्रस्तुति पर सवाल उठाए गए, जिसमें उन्होंने कई बार शब्दों को सही तरीके से नहीं कहा.

बाइडेन के मानसिक स्वास्थ्य को लेकर चिंता

इन घटनाओं ने बाइडेन के मानसिक स्वास्थ्य को लेकर चिंताओं को जन्म दिया है, खासकर उनकी उम्र को देखते हुए.

Trending news