Viral Video: Kamala Harris ने South Korea के President से हाथ मिलाने के बाद कपड़े से पोंछा, मचा बवाल

अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस और दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति मून जे इन के बीच हाल ही में मुलाकात हुई थी. इस बैठक के बाद जब दोनों नेताओं ने कैमरे के सामने हाथ मिलाया, तो  हैरिस कुछ अजीब रिएक्शन दे बैठीं. उन्होंने हाथ मिलाने के तुरंत बाद ही उसे अपने कपड़ों से पोंछ लिया.   

Viral Video: Kamala Harris ने South Korea के President से हाथ मिलाने के बाद कपड़े से पोंछा, मचा बवाल
फाइल फोटो

वॉशिंगटन: सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो रहे एक वीडियो को लेकर अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस (Kamala Harris) की काफी आलोचना हो रही है. वीडियो में दिखाया गया है कि हैरिस दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति मून जे इन (Moon Jae-in) से हाथ मिलाने के बाद उसे अपने ट्राउजर से पोंछ देती हैं. अमेरिकी उपराष्ट्रपति की इस हरकत को दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति के अपमान के रूप में देखा जा रहा है.  

White House में हुई थी Meeting

वीडियो वायरल (Viral Video) होने के बाद सोशल मीडिया पर कमला हैरिस (Kamala Harris) को निशाना बनाया जा रहा है. खासतौर पर दक्षिण कोरिया (South Korea) के सोशल मीडिया यूजर्स इसे अपमानजनक व्यवहार मान रहे हैं. कमला हैरिस और दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति मून जे इन के बीच यह मुलाकात व्हाइट हाउस में हुई थी. इसके बाद दोनों नेताओं ने मीडिया को संबोधित किया. अंत में जब दोनों ने हाथ मिलाया, तो हैरिस कुछ अजीब रिएक्शन दे बैठीं.

ये भी पढ़ें -Fighter Jet भेज Belarus के राष्ट्रपति ने 'हाईजैक' कराई पैसेंजर फ्लाइट, हो रही किरकिरी

Users ऐसे बना रहे Harris को निशाना

दोनों नेताओं ने कैमरों के सामने हाथ मिलाया, लेकिन जल्द ही कमला हैरिस ने अपने हाथ को ट्राउजर से पोंछने लगीं. उनकी यह हरकत कैमरे में कैद हो गई, जिसे लेकर अब उनकी जमकर आलोचना हो रही है. इस वीडियो के वायरल होते ही कमला हैरिस पर अपमानजनक और शर्मनाक व्यवहार करने का आरोप लगा है. कई यूजर्स ने इसे नस्लवादी घटना भी करार दिया है. एक यूजर ने लिखा कि कमला हैरिस दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून से हाथ मिलाने के बाद हाथ पोंछती हैं! यह बहुत शर्मनाक घटना है.

Viral Video पर नहीं आया कोई बयान

अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने इस मुलाकात के बारे में बताया कि मून जे इन के साथ बैठक में उन्होंने वैश्विक स्वास्थ्य, उत्तर कोरिया और प्रवासियों को लेकर बातचीत की. जिसमें मुख्यतौर पर मध्य अमेरिकी देश ग्वाटेमाला, अल सल्वाडोर और होंडुरास से आने वाले अवैध प्रवासियों का मुद्दा भी शामिल था. हालांकि, वायरल वीडियो को लेकर हो रहे बवाल पर उन्होंने अब तक कुछ नहीं कहा है. न ही उनके कार्यालय की तरफ से इस पर कोई प्रतिक्रिया आई है.

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.