आखिर में बेनकाब हुए ट्रूडो.. खालिस्तानी आतंकी पन्नू का बड़ा खुलासा, LIVE टीवी पर बोल दिया सच
Advertisement
trendingNow12475405

आखिर में बेनकाब हुए ट्रूडो.. खालिस्तानी आतंकी पन्नू का बड़ा खुलासा, LIVE टीवी पर बोल दिया सच

Justin Trudeau: पन्नू ने दावा किया कि पिछले दो-तीन सालों से वह जस्टिन ट्रूडो के कार्यालय के साथ संवाद कर रहा है. यह बयान ऐसे समय में आया है जब भारत और कनाडा के बीच कूटनीतिक संबंध काफी तनावपूर्ण हो चुके हैं.

आखिर में बेनकाब हुए ट्रूडो.. खालिस्तानी आतंकी पन्नू का बड़ा खुलासा, LIVE टीवी पर बोल दिया सच

Khalistani terrorist Pannu: आए दिन भारत के खिलाफ आग उगलने वाले कनाडाई पीएम जस्टिन ट्रूडो खुद अपने जाल में फंसते जा रहे हैं. वे भारत के खिलाफ फर्जी अभियान जरूर चला रहे हैं लेकिन अब बेनकाब होते जा रहे हैं. इसी कड़ी में खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने बड़ा खुलासा कर दिया है कि उसका संगठन 'सिख्स फॉर जस्टिस' (SFJ) कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के कार्यालय के सीधे संपर्क में है. उसने बताया कि ट्रूडो को भारत के खिलाफ जानकारी दी गई थी, खासकर जब उसके सहयोगी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या हुई. 

खुद रहा जस्टिन ट्रूडो के संपर्क में..

असल में सीबीसी को दिए एक लाइव इंटरव्यू में पन्नू ने कहा कि उसने ट्रूडो को भारतीय उच्चायोग के नेटवर्क की जानकारी दी थी. पन्नू ने दावा किया कि ओटावा न्याय, कानून और राष्ट्रीय सुरक्षा के प्रति पूरी तरह से प्रतिबद्ध है. पन्नू के अनुसार पिछले दो-तीन सालों से 'सिख्स फॉर जस्टिस' प्रधानमंत्री कार्यालय के साथ संवाद कर रहा है. यह बयान ऐसे समय में आया है जब भारत और कनाडा के बीच कूटनीतिक संबंध काफी तनावपूर्ण हो चुके हैं.

कूटनीतिक संबंध काफी तनावपूर्ण

सोमवार को ही भारत ने छह कनाडाई राजनयिकों को देश से निकाल दिया, जिसके कुछ घंटे पहले भारत ने कनाडा के चार्ज डी'अफेयर्स स्टीवर्ट व्हीलर को तलब किया था. यह कार्रवाई ट्रूडो के उस दावे के बाद हुई, जिसमें उन्होंने कहा था कि उनकी पुलिस ने भारतीय एजेंटों द्वारा कनाडाई नागरिकों पर लक्षित अभियान के सबूत पाए हैं. इसके बाद कनाडा ने भी छह भारतीय राजनयिकों को निष्कासित कर दिया.

भारत ने तुरंत किया पलटवार.. 

इधर भारत ने इसे बेबुनियाद आरोप करार देते हुए कहा कि कनाडा में भारतीय उच्चायोग और अन्य अधिकारियों को निशाना बनाना पूरी तरह से अस्वीकार्य है. भारत ने कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि कनाडाई प्रधानमंत्री ट्रूडो लंबे समय से भारत के प्रति दुश्मनी दिखा रहे हैं और उनकी सरकार ने जानबूझकर हिंसक चरमपंथियों और आतंकवादियों को जगह दी है, जो भारतीय राजनयिकों और सामुदायिक नेताओं को धमकाने और परेशान करने में लगे हैं.

Trending news