UK: Kill The Bill Protest के दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प, 26 लोग गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1878055

UK: Kill The Bill Protest के दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प, 26 लोग गिरफ्तार

Kill The Bill Protest: प्रदर्शनकारियों से निपटने के लिए पुलिस की शक्तियां बढ़ाने से संबंधित विधेयक के खिलाफ ब्रिटेन में कई जगहों पर प्रदर्शन हो रहे हैं, जिन्हें ‘किल द बिल’ (Kill The Bill) नाम दिया गया है.

फोटो साभार: Reuters

लंदन: ब्रिटेन में पुलिस की शक्तियां बढ़ाने संबंधी सरकार की योजनाओं के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन हो रहा है. हजारों लोग सड़क पर उतर रहे हैं. सरकार के इस कदम के विरोध में ब्रिटेन के लंदन में हुए 'किल द बिल' (Kill The Bill) प्रदर्शन के दौरान पुलिस अधिकारियों और प्रदर्शनकारियों के बीच जमकर झड़प हुई. झड़प के बाद 26 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. 

10 अधिकारी घायल 

'किल द बिल' प्रदर्शन   (Kill The Bill Protest) के दौरान मेट्रोपोलिटन पुलिस ने प्रदर्शनकारियों की भीड़ को तितर-बितर करने का प्रयास किया और इस दौरान पुलिस पर हथियारों से हमले किए गए. ऐसा बताया जा रहा है कि शनिवार को हुई इस झड़प में 10 अधिकारी घायल हो गए. पुलिस ने बताया कि पुलिस पर हमला करने और शांति भंग करने समेत कई धाराओं में केस दर्ज किया गया है. 26 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

यह भी पढ़ें: Bijapur Encounter: जंगल में मिले 17 और जवानों के शव, अब तक 22 शहीद; 9 नक्सली भी ढेर 

क्या कहना है पुलिस का

लंदन के ‘पार्लियामेंट स्क्वैयर’ में शनिवार को पुलिस अभियान का नेतृत्व करने वाले कमांडर एडे एडेलेकन ने कहा कि अधिकतर प्रदर्शनकारियों ने सोशल डिस्टेंस (Social Distance) का पालन किया और पुलिस के निर्देशों का पालन किया, लेकिन कुछ प्रदर्शनकारियों ने अधिकारियों की बात मानने से इनकार कर दिया. प्रदर्शनकारियों से निपटने के लिए पुलिस की शक्तियां बढ़ाने से संबंधित विधेयक के खिलाफ ब्रिटेन में कई जगहों पर प्रदर्शन हो रहे हैं, जिन्हें ‘किल द बिल’ नाम दिया गया है.

LIVE TV

Trending news