किम जोंग रुस के राष्ट्रपति पुतिन से मुलाकात के बाद व्लादिवोस्तोक से रवाना

किम ने अंतरराष्ट्रीय समयानुसार करीब साढ़े पांच बजे अपनी बख्तरबंद ट्रेन में रवाना होने से पहले व्लादिवोस्तोक स्टेशन पर विदाई समारोह में भाग लिया.

किम जोंग रुस के राष्ट्रपति पुतिन से मुलाकात के बाद व्लादिवोस्तोक से रवाना
शिखर वार्ता के दौरान किम जोंग उन रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ. (फोटो साभार: Reuters)

व्लादिवोस्तोक: उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ शिखर वार्ता के बाद शुक्रवार को व्लादिवोस्तोक शहर से रवाना हो गए. किम ने अंतरराष्ट्रीय समयानुसार करीब साढ़े पांच बजे अपनी बख्तरबंद ट्रेन में रवाना होने से पहले व्लादिवोस्तोक स्टेशन पर विदाई समारोह में भाग लिया.

किम ने अमेरिका पर लगाया आरोप
किम और पुतिन ने अपनी पहली आमने-सामने की वार्ता के लिए व्लादिवोस्तोक में बृहस्पतिवार को मुलाकात की थी. दोनों नेताओं ने मॉस्को और प्योंगयांग के बीच मजबूत संबंधों का आह्वान किया और किम ने हनोई में हुई शिखर वार्ता में अमेरिका पर ‘‘बदनीयत के साथ एकतरफा रुख अपनाने’’ का आरोप लगाया.

पुतिन बीजिंग में एक अन्य शिखर वार्ता के लिए बृहस्पतिवार को शहर से रवाना हो गए जबकि किम कुछ कार्यक्रमों के लिए रात भर ठहरे रहे.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.