यूक्रेन के खिलाफ किम-पुतिन का सबसे Deadly प्लान, लगेगा जंग पर फुल स्टॉप, US के उड़ गए होश
Advertisement
trendingNow12311416

यूक्रेन के खिलाफ किम-पुतिन का सबसे Deadly प्लान, लगेगा जंग पर फुल स्टॉप, US के उड़ गए होश

Ukraine-Russia War: रूस की सेना के साथ अब नॉर्थ कोरिया के सैनिक भी युद्ध लड़ेंगे. नॉर्थ कोरिया का तानाशाह किम जोंग उन रूस में अपने सैनिक और अपने हथियार झोंकने जा रहा है. लेकिन अमेरिका से आई है सीधी वॉर्निंग. क्योंकि अमेरिका ने नॉर्थ कोरिया से साफ कह दिया है कि अगर सैनिक रूस भेजे तो अंजाम बहुत बुरा होगा.

यूक्रेन के खिलाफ किम-पुतिन का सबसे Deadly प्लान, लगेगा जंग पर फुल स्टॉप, US के उड़ गए होश

आज से 30 दिन बाद रूस यूक्रेन के युद्ध में वो होने जा रहा है जो 28 महीने से चल रहे इस युद्ध में कभी नहीं हुआ. यूक्रेन को लगातार मिल रही अमेरिकी सपोर्ट के बाद अब पुतिन ने भी बड़ा पलटवार करने का मन बना लिया है.

रूस की सेना के साथ अब नॉर्थ कोरिया के सैनिक भी युद्ध लड़ेंगे. नॉर्थ कोरिया का तानाशाह किम जोंग उन रूस में अपने सैनिक और अपने हथियार झोंकने जा रहा है. लेकिन अमेरिका से आई है सीधी वॉर्निंग. क्योंकि अमेरिका ने नॉर्थ कोरिया से साफ कह दिया है कि अगर सैनिक रूस भेजे तो अंजाम बहुत बुरा होगा.

दक्षिण कोरिया ने दिया करारा जवाब

उत्तर कोरिया के कट्टर दुश्मन दक्षिण कोरिया ने इस K-239 मिसाइल के टेस्ट के जरिए पुतिन और किम जोंग दोनों को संदेश दे दिया है कि अगर वो मिलकर लड़ेंगे और 1+1 = 11 होने की तैयारी कर रहे हैं तो फिर दूसरी तरफ से भी ऐसी ही 11 तैयार होने में ज्यादा वक्त नहीं लगेगा. अब सवाल ये है कि कौन 2 कौनसे 2 पर भारी पड़ेंगे.

भीषण युद्ध अब विनाशक होने जा रहा है. INSIDE स्टोरी से समझिए कि पुतिन और किमजोंग मिलकर क्या करने जा रहे हैं और बाइडेन और दक्षिण कोरिया ने क्या काउंटर प्लान तैयार किया है.

सच साबित हुआ अमेरिका का डर

पुतिन और किम जोंग की मुलाकात पर पूरी दुनिया की नजर थी.इस मुलाकात ने अमेरिका और पश्चिम देशों की धड़कनें बढ़ा दी थी. इस मुलाकात को लेकर तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे थे. और मुलाकात के कुछ ही दिनों के बाद अब ऐसी खबर आई है, जिससे अमेरिका का डर सच साबित होने जा रहा है. रंगारंग मुलाकात की तस्वीरों का विध्वंसक नतीजा सामने आने वाला है.

यूक्रेन पर पड़ेगी सबसे घातक मार

रूस-यूक्रेन वॉर जोन में अब तक जो नहीं हुआ. अब वो होने की संभावना है. कहा जा रहा है कि यूक्रेनी सैनिकों को अबतक के सबसे घातक हथियार और सबसे विध्वंसक प्रहार का सामना करना पड़ सकता है.

माना ये भी जा रहा है कि पुतिन ने अब यूक्रेन पर पूरी तरह से कब्जे करने का मन बना लिया है. दो साल से यूक्रेन के साथ जारी जंग से रूसी सैनिकों और कमांडरों को अंतिम आदेश जारी कर दिया गया है.

माना तो ये भी जा रहा है कि पुतिन ने यूक्रेन पर कब्जा करने के लिए अब तक का सबसे DEADLY PLAN तैयार कर लिया है. आशंका इस बात की भी जताई जा रही है. यूक्रेन रूस जंग को अंतिम पड़ाव तक पहुंचाने के लिए पुतिन अब किसी भी हद तक जा सकते हैं.

क्या युद्ध पर अब लगेगा फुल स्टॉप?

और पुतिन को ये हिम्मत किसी और से नहीं बल्कि नॉर्थ कोरिया के तानाशाह शासक किम जोंग से मुलाकात के बाद मिली है. बीते दो साल से पुतिन के तमाम सैनिक वॉर जोन में लगातार जान गंवा रहे हैं. 50 हजार सैनिकों की मौत के बाद अब पुतिन ने इस युद्ध पर पूर्ण विराम लगाने का फाइनल डिसिजन ले लिया है..

नॉर्थ कोरिया के सैनिक अलग अलग चरण में यूक्रेन जाएंगे, जिसकी शुरुआत रूस के कब्जे वाले यूक्रेन से होगी. जानकारी के अनुसार नॉर्थ कोरिया आर्मी की निर्माण और इंजीनियरिंग यूनिट सबसे पहले जाएगी. इसके बाद नॉर्थ कोरिया अलग अलग फेज में अपने सैनिकों को रूस-यूक्रेन वॉर जोन में दाखिल कर सकता है. 

पुतिन-किम के बीच हुई थी डील

इस महीने की शुरुआत में रूस और उत्तर कोरिया के बीच एक समझौते पर हस्ताक्षर हुआ था, जिसमें एक दूसरे पर हमला होने पर एक दूसरे को सैन्य सहायता देने पर सहमति बनी थी. अब इसी डील के तहत नॉर्थ कोरिया अपने सैनिकों को वॉर जोन भेजने की तैयारी में है.

हालांकि अमेरिका और जापान जैसे देश इस कदम का विरोध कर रहे हैं. लेकिन पुतिन और किम जोंग के इरादों से ऐसा लग रहा है कि रूस-यूक्रेन वॉर जोन में तबाही को रोकना अब नामुमकिन है. इस फैसले के बाद अमेरिका ने नॉर्थ कोरिया को सीधी चेतावनी दे डाली है. 

प्लान पर क्या बोला अमेरिका?

पेंटागन के प्रेस सचिव मेजर जनरल पैट राइडर ने कहा, नॉर्थ कोरिया रूस की मदद करने के लिए यूक्रेन में अपनी सेना भेजेगा. मुझे लगता है कि मैं अगर नॉर्थ कोरिया की सेना में होता तो यूक्रेन के खिलाफ एक अवैध युद्ध में तोप का चारा बनने के लिए अपनी सेना भेजने के अपने विकल्पों पर सवाल उठाता. नॉर्थ कोरिया द्वारा संभावित रूप से रूस को सैन्य बल भेजना निश्चित रूप से नजर रखने वाली बात है.  इससे युद्ध के दौरान होने वाले नुकसना की संख्या बढ़ेगी.

ऐसा नहीं है कि सिर्फ नॉर्थ कोरिया ही रूस की मदद के लिए अपनी सैन्य सहायता देगा.नइस बात में कोई दो राय नहीं है कि नॉर्थ कोरिया को भी रूस से बड़ी मदद मिलने वाली है, जिसका इस्तेमाल नॉर्थ कोरिया साउथ कोरिया और जापान को डराने के लिए करेगा.

साउथ कोरिया और जापान की भी नजर

नॉर्थ कोरिया और रूस की इस दोस्ती पर अमेरिका के साथ साथ साउथ कोरिया और जापान की भी नजर है. वहीं जानकार मानते हैं कि अगर नॉर्थ कोरिया अपने सैनिकों को रूस यूक्रेन वॉर जोन में भेजता है तो इससे वर्ल्ड ऑर्डर को बिगड़ने से कोई नहीं रोक सकता. 

रूस-यूक्रेन वॉर की वजह से दुनिया पहले ही दो हिस्सों में बंट चुकी है.अमेरिका सहित तमाम यूरोपियन देश यूक्रेन को मदद दे रहे हैं. तो वहीं अब नॉर्थ कोरिया का साथ मिलने से रूस को नई ताकत मिलने वाली है.

Trending news