Kim Jong Un की पत्नी एक साल बाद आईं नजर, तानाशाह पर था गायब करवाने का शक
Advertisement

Kim Jong Un की पत्नी एक साल बाद आईं नजर, तानाशाह पर था गायब करवाने का शक

नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन (Kim Jong Un) की पत्नी री सोल जू (Ri Sol Ju) एक साल से अधिक समय बाद पहली बार पब्लिक में नजर आई हैं.

किम जोंग उन और उनकी पत्नी री सोल जू दिवंगत नेता किम जोंग इल की जयंती पर साथ नजर आए. (फोटो सोर्स- रॉयटर्स)

प्योंगयांग: नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन (Kim Jong Un) की पत्नी री सोल जू (Ri Sol Ju) एक साल से अधिक समय बाद पहली बार सामने आई हैं और बुधवार को एक संगीत कार्यक्रम में शामिल हुईं. इससे पहले अटकलें लगाई जा रही थीं कि किम जोंग ने ही अपनी को गायब करवा दिया है या किसी गंभीर बीमारी के कारण सार्वजनिक रूप से जाने से बच रही हैं. इसके साथ ही उनकी प्रेग्नेंसी की अटकलें भी लगाई जा रही थी.

  1. पब्लिक प्लेस में नजर आईं किम जोंग उन की पत्नी री सोल जू
  2. किम जोंग पर पत्नी को गायब करवाने की अटकलें लग रही थी
  3. यह भी कहा जा रहा था कि री सोल जू की प्रेग्नेंट हैं
  4.  

पति के साथ नजर आईं री सोल जू

आधिकारिक सत्तारूढ़ वर्कर्स पार्टी के समाचार पत्र रोडोंग सिनमुन (Rodong Sinmun) ने किम जोंग उन (Kim Jong Un) के दिवंगत पिता और पूर्व नेता किम जोंग इल (Kim Jong Il) के जन्मदिन के अवसर पर री सोल जू (Ri Sol Ju) की तस्वीरें जारी कीं. फोटोज में वह अपने पति किम जोंग उन के साथ नजर आईं.

25 जनवरी 2020 से नहीं दिखी थीं री सोल

किम जोंग उन (Kim Jong Un) की पत्नी री सोल जू (Ri Sol Ju) को आखिरी बार 25 जनवरी 2020 को देखा गया था, जब वह उत्तर कोरिया की राजधानी प्योंगयांग में लूनर न्यू ईयर परफॉर्मेंस के दौरान अपने पति के साथ पहुंची थीं. इसके बाद से उन्हें किसी भी राष्ट्रीय कार्यक्रमों में भी नहीं देखा गया था.

लाइव टीवी

इस कारण बाहरी गतिविधियों से दूर थीं री

दक्षिण कोरिया की नेशनल इंटेलिजेंस सर्विस (NIS) ने मंगलवार को बताया था कि री सोल जू (Ri Sol Ju) कोरोनो वायरस महामारी के कारण बाहरी गतिविधियों से परहेज कर रही थीं और अपने बच्चों के साथ समय बिता रही हैं. एनआईएस के अनुसार री और किम के तीन बच्चे हैं.

कोरोना के प्रकोप से इंकार नहीं किया जा सकता

नॉर्थ कोरिया ने कोविड-19 (Covid-19 in North Korea) के किसी भी मामले की पुष्टि नहीं की है, लेकिन एनआईएस (NIS) ने कहा है कि देश में कोरोना महामारी के प्रकोप से इंकार नहीं किया जा सकता है, क्योंकि पिछले साल की शुरुआत में बॉर्ड सील करने से पहले नॉर्थ कोरिया ने चीन के साथ सक्रिय आदान-प्रदान किया था.

Trending news