Israel Hamas War Live: फिलिस्तीन से हुई 10 आतंकी हमलों की कोशिश, इजरायल के एक्शन में 280 वांडेट गिरफ्तार; जिसमें हमास के 157 आतंकी
Advertisement

Israel Hamas War Live: फिलिस्तीन से हुई 10 आतंकी हमलों की कोशिश, इजरायल के एक्शन में 280 वांडेट गिरफ्तार; जिसमें हमास के 157 आतंकी

Israel-Palestine Conflict Update: इजरायल-हमास युद्ध की सभी छोटी-बड़ी खबरों का लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए हमारे इस लाइव ब्लॉग से जुड़े रहिए. यहां हर अपडेट जानिए.

Israel Hamas War Live: फिलिस्तीन से हुई 10 आतंकी हमलों की कोशिश, इजरायल के एक्शन में 280 वांडेट गिरफ्तार; जिसमें हमास के 157 आतंकी
LIVE Blog

Israel Hamas War Live Update: इजरायल-हमास युद्ध का आज आठवां दिन है. बीते कई दिनों से हमास (Hamas) के ठिकानों पर जमकर हवाई हमले जारी हैं. इजरायल के लड़ाकू विमान लगातार हमास के ठिकानों पर बम बरसा रहे हैं और उस तबाह कर रहे हैं. साथ ही जमीन से एक के बाद एक हमले इजरायल की तरफ से हो रहे हैं. हर खबर का लेटेस्ट अपडेट यहां पढ़ें.

14 October 2023
20:10 PM

इजरायल सेना का बयान

माउंट डोव की ओर करीब 30 मोर्टार बम इजरायली क्षेत्र में दागे गए थे. आईडीएफ ने उस ठिकाने को उड़ा दिया जहां से इजरायल पर हमले हो रहे थे. लेबनानी क्षेत्र से हम पर अब भी हमले जारी हैं. हमलों के समय, एक आतंकवादी दस्ते की पहचान हमने कर ली थी जिसने हम पर मिसाइल अटैक किया था

17:47 PM

फिलिस्तीन से हुई आतंकी हमलों की कोशिश नाकाम, 280 वांडेट गिरफ्तार जिसमें हमास के 157 आतंकी

इज़राइल सुरक्षा बलों का कहना है कि दक्षिणी इज़राइल में पिछले वीकेंड से शुरू हुई लड़ाई के बाद से अबतक उसके सैनिकों ने वेस्ट बैंक में 280 वांटेड फिलिस्तीनियों को गिरफ्तार किया है, जिनमें हमास से जुड़े 157 लोग भी शामिल हैं. इजरायली सेना का कहना है कि बीती रात IDF ने हमास के 25 आतंकवादियों को गिरफ्तार किया था, जिनमें से दो वरिष्ठ सदस्यों को नब्लस में हिरासत में लिया गया. सेना के अनुसार, हाल के दिनों में वेस्ट बैंक में आईडीएफ बलों और फिलिस्तीनियों के बीच कई झड़पें हुई हैं और कम से कम 10 बार आतंकी हमलों की कोशिश की गई है.

17:31 PM

पाकिस्तान हमास का समर्थन कब तक करेगा?

पाकिस्तान मुसलमानों के लिए बना, यह एक तथ्य है. इसराइल यहूदियों का है, इसमें भी कोई झूठ नहीं है. पाकिस्तान एक इस्लामिक देश है. जहां चरमपंथी और कट्टरपंथी सरकार को आंखे दिखाते हैं. वो हमास का पक्षधर है. इजरायल के विरोध में पाकिस्तानी रैली निकालते हैं. लेकिन उन्हीं कट्टरपंथियों को चीन में लाखों उइगर मुसलमानों की बद से बदतर हालत पर दो शब्द कहने में लकवा मार जाता है. दुनियाभर के करोड़ों लोगों का मानना है कि पाकिस्तान कई आतंकवादी संगठनों को पालता आया है. वो आतंकवाद को भी एक टूल मानता है. ऐसे में लोग पाकिस्तान पर सवाल उठा रहे हैं कि उसे हमास के आतंकवादियों की हैवानियत क्यों नहीं दिख रही है.

16:30 PM

अलोनिम टाउन पर कब्ज़ा करने का था आदेश

कथित तौर पर आतंकवादियों द्वारा छोड़े गए दस्तावेजों से पता चलता है कि हमास ने अपने आतंकवादियों को आम बेगुनाह नागरिकों के खून से होली खेलने का हुकुम दिया गया था. इजरायली टीवी चैनल की रिपोर्ट के मुताबिक दक्षिणी इज़रायल में पिछले शनिवार के हमले के बाद हमास आतंकवादी द्वारा छोड़े गए पेपर्स में लिखा है- 'कुछ भी हो जाए तुम्हें अलोनिम टाउन पर कब्ज़ा करना है. भूलना मत इसके लिए यथासंभव अधिक से अधिक नागरिकों को मारने का आदेश दिया गया है.'

16:27 PM

हमास की एक और साजिश नाकाम

सेना का कहना है कि उत्तरी इज़राइल में एक और 'अज्ञात वस्तु' को मार गिराया गया. सेना का कहना है कि एक और अनआइडेंटिफाइड टारगेट जो उत्तर दिशा से इजरायल की हवाई सीमा में दाखिल हुई थी, उसे अरब-बहुल शहर शफ़ारम के पास चेतावनी अलर्ट सक्रिय होने के बाद हमारे हवाई रक्षा बलों ने मार गिराया. इस घटनाक्रम में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है.

15:42 PM

पत्रकार की मौत पर इजरायल ने जताया दुख

इजरायल के सुरक्षा बलों यानी आईडीएफ का कहना है कि लेबनान की सीमा पर हुई एक पत्रकार की मौत पर उसे 'बहुत गहरा दुख' है. इजरायली सेना का कहना है कि लेबनान की सीमा पर सीमा पार से गोलाबारी में फंसने पर मारे गए एक पत्रकार की मौत पर वो अफसोस जताते हैं. शुक्रवार को पत्रकार की हत्या के बारे में पूछे जाने पर सैन्य प्रवक्ता रिचर्ड हेचट ने संवाददाताओं से कहा, 'हमें पत्रकार की मौत पर बहुत दुख है लेकिन हम ये नहीं मानते कि उसकी मौत इज़रायली सेना की फायरिंग से हुई. हम उस घटनाक्रम की जांच कर रहे हैं, जिसमें छह अन्य पत्रकार भी घायल हो गए थे.'

15:17 PM

घायलों और मृतकों की तादाद पर हमास का बयान

इस बीच हमास द्वारा संचालित स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि 7 अक्टूबर से गाजा पट्टी पर इजरायली हवाई हमलों में उसके 2215 लोग मारे गए और 8714 घायल हुए है. जिनमें से कई की हालत गंभीर है.

15:04 PM

हमास के हमले के बाद इजरायली स्वास्थ्य मंत्रालय का पहला बयान

हमास का खात्मा तय है. इस आतंकवादी संगठन के एक-एक आतंकवादी को मारने के लिए इजरायल ने जो कसम खाई है, उस पर वो अटल है. इस बीच इजरायली स्वास्थ्य मंत्रालय ने देश के खिलाफ जबरन थोपे गए युद्ध को लेकर यानी हमास के आतंकी हमले पर बड़ा अपडेट दिया है. जिसके मुताबिक आज यानी शनिवार सुबह 11 बजे तक, गाजा से हमास आतंकवादियों के हमले और उसके बाद हुई लड़ाई के परिणामस्वरूप घायल हुए कुल 3526 लोगों को देश भर के अस्पतालों में लाया गया था. घायलों में से 355 अभी भी अस्पताल में भर्ती हैं. इनमें से 95 की हालत गंभीर बनी हुई है. वहीं 186 इजरायलियों की हालत मध्यम और 74 की हालत नाजुक बनी है.

 

15:03 PM

फौरन जगह खाली करें स्थानीय लोग: IDF

नेतन्याहू की फौज ने हमास के कब्जे वाले इलाकों को धुंआ-धुंआ कर दिया है. इस तरह इजरायल को मिटाने की हसरत पालने वाले मिट्टी में मिल गए हैं. वहीं दूसरी ओर गाजा पर जमीनी हमले को लेकर इजरायली फौज की दी गई मियाद पूरी हो गई है. दरअसल इजरायली फौजियों ने गाजा पट्टी में रह रहे आम लोगों को 24 घंटों में इलाका छोड़कर साउथ गाजा में जाने को कहा था.  इस बीच एक बार फिर से आईडीएफ यानी इजरायल की फौजों ने स्थानीय लोगों से फौरन और हो सके तो तत्काल उत्तरी गाजा को खाली कराने का आग्रह किया है. आईडीएफ ने कहा अब वो इन इलाकों में और बड़ा वार करने जा रहा है. माना जा रहा है कि इस कार्यवाई में गाजा के बंकर जहां हमास के आतंकवादी खुद को सुरक्षित महसूस करते हैं, वो भी हमेशा के लिए तबाह हो जाएंगे.

 

14:26 PM

गाजा में 1300 इमारतें ध्वस्त

गाजा पर इजरायल ने प्रचंड प्रहार किया है. यूएन ने बताया कि गाजा में इजरायल की बमबारी में अब तक 1300 बिल्डिंग जमींदोज हो चुकी हैं.

13:45 PM

Israel Palestine War: हिजबुल्लाह के ठिकानों पर बमबारी

13:11 PM

Israel Hamas War update: आदेश आते ही Gaza Patti पर Tank से बरसने लगेंगे गोले

12:31 PM

Israel Hamas War update: आदेश आते ही Gaza Patti पर Tank से बरसने लगेंगे गोले

11:45 AM

मारा गया हमास का एयर चीफ

इजरायली वायुसेना ने दावा किया है कि उन्होंने हमास के एयर चीफ को मार गिराया है. जान लें कि हमास के खिलाफ इजरायल कड़े एक्शन ले रहा है.

11:35 AM

पकड़े गए हमास के 230 आतंकी

वेस्ट बैंक में इजरायल ने बड़ी कार्रवाई करते हुए हमास के 230 आतंकी पकड़ लिए हैं. हमास के खिलाफ इजरायली सेना की कार्रवाई जारी है.

10:36 AM

नेबल्स में पकड़े गए हमास के 2 कमांडर

हमास पर इजरायली सेना के हमले जारी हैं. इजरायली सेना ने नेबल्स में हमास के 2 कमांडर पकड़े हैं. उनके ठिकानों पर लगातार कार्रवाई की जा रही है.

09:45 AM

Israel Hamas War update: गाज़ा में 1900 की मौत से हाहाकार

09:10 AM

भारत लौटने पर यात्रियों का जोश हाई, दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचा विशेष विमान

08:40 AM

Israel Hamas War Update: इजरायल में फंसे 235 भारतीय पहुंचे दिल्ली

08:13 AM

गाजा में घुसे इजरायल के टैंक

हमास के सफाए के लिए गाजा में इजरायल के टैंक घुस गए हैं. वे आतंकी ठिकानों पर छापा मार रहे हैं. चुन-चुनकर आतंकियों को मारा जा रहा है.

07:45 AM

Top News Today: अभी की 100 बड़ी खबरें

07:20 AM

लाइव रिपोर्टिंग के दौरान बजा सायरन..बंकर में भागे इजरायली

07:00 AM

आसमान में इजरायली लड़ाकू विमान, पलक झपकते ही तबाह हो गया हमास !

06:35 AM

इजरायल में दूसरे दिन भी भारतीयों का रेस्क्यू जारी

06:11 AM

इजरायल से दूसरा विमान पहुंचा भारत

इजरायल से भारतीयों को निकालने का मिशन जारी है. ऑपरेशन अजय के तहत दूसरा विमान भारत पहुंचा. 235 भारतीय नागरिक स्वदेश लौटे.

06:09 AM

युद्ध के बीच चल रहा है मुलाकातों का दौर

युद्ध के बीच मुलाकातों का दौर जारी है. अमेरिकी विदेश मंत्री ब्लिंकन ने फिलिस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास से मुलाकात की. वहीं, विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने सऊदी अरब के विदेश मंत्री से बात की.

06:08 AM

हमास पर इजरायल का फाइनल अटैक

हमास पर इजरायल फाइनल अटैक करने जा रहा है. गाजा के बॉर्डर पर टैंकों ने मोर्चा संभाल लिया है. इजरायल के अल्टीमेटम के बाद गाजा से हजारों लोगों ने पलायन किया है. 

06:07 AM

हमास की लोगों से अपील

इजरायल के अल्टीमेटम के बाद हमास ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि गाजा में किसी को डरने की जरूरत नहीं, ना ही डर से कहीं भागने की जरूरत है.

Trending news