Breaking News
  • रिया और शाविक की जमानत याचिका पर सुनवाई 29 सितंबर तक टली

श्रीलंका चुनाव में महिंदा राजपक्षे की बड़ी जीत, इस सप्ताहांत हो सकता है शपथ ग्रहण

पार्टी की जीत के बाद राजपक्षे देश के नए प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेंगे. वह संभवत: इस सप्ताहांत शपथ लेंगे. 

श्रीलंका चुनाव में महिंदा राजपक्षे की बड़ी जीत, इस सप्ताहांत हो सकता है शपथ ग्रहण
फोटो साभार-इंटरनेट

कोलंबो: प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे (Mahinda Rajapaksa) की अगुवाई में सत्तारूढ़ श्रीलंका पोदुजना पेरामुना (SLPP) ने 5 अगस्त को हुए संसदीय चुनाव (Parliamentary Election 2020) में शानदार जीत दर्ज की है. यहां की 225 सदस्यीय सीटों वाली संसद में पार्टी ने बहुमत हासिल कर लिया है. चुनाव आयोग ने शुक्रवार बताया कि SLPP ने 145 सीटों पर जीत दर्ज की है, जिससे इस पार्टी ने संसदीय चुनाव में दो-तिहाई बहुमत हासिल किया है.

वहीं राष्ट्रपति पद के पूर्व उम्मीदवार साजित प्रेमदासा की अगुवाई में समागी जन बलवेग्या या यूनाइटेड पीपुल्स फ्रंट ने 54 सीटें जीतकर दूसरा स्थान हासिल किया है. इसके अलावा तमिल राजनीतिक पार्टी (ITAK) ने 10 सीटें प्राप्त की हैं. पूर्व प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे (Ranil Wickremesinghe) की अगुवाई में श्रीलंका (Sri Lanka) की सबसे पुराने राजनीतिक पार्टी यूनाइटेड नेशनल पार्टी को एक भी सीट नहीं मिली है.

ये भी पढ़ें:- आखिर किसके लिए शोएब अख्तर घास तक खाने को तैयार हैं? जानिए पूरी खबर

पार्टी की जीत के बाद राजपक्षे देश के नए प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेंगे. वह संभवत: इस सप्ताहांत शपथ लेंगे. उसके बाद नए कैबिनेट की नियुक्ति होगी. राजपक्षे ने पार्टी की जीत के बाद अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर मतदाताओं को शुक्रिया अदा किया और उन पर व राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे (Gotabaya Rajapaksa) पर विश्वास जताने के लिए लोगों का आभार जताया.

LIVE TV