33 साल बाद गांव का नक्शा बनाकर घर पहुंचा युवक, 4 साल की उम्र में हुआ था किडनैप
Advertisement

33 साल बाद गांव का नक्शा बनाकर घर पहुंचा युवक, 4 साल की उम्र में हुआ था किडनैप

37 साल की उम्र में एक युवक ने मेमोरी के आधार पर बनाए नक्शे को ऑनलाइन डाला तो उसे अपना खोया हुआ घर मिल गया. उस युवक का 4 साल की उम्र में किडनैप कर लिया गया था और 1 हजार मील दूर वह रहने लगा था.

मेमोरी के आधार पर बनाया गांव का नक्शा.

नई दिल्ली:  चीन के युन्नान प्रांत से 4 साल के बच्चे को उसका पड़ोसी किडनैप कर 1 हजार मील दूर ले गया लेकिन वह बच्चा अपनी मेमोरी के आधार पर 33 साल बाद वापस घर लौट ही आया.

  1. 4 साल की उम्र में अगवा हुआ था बच्चा 
  2. 33 साल बाद अपने घर लौटा युवक 
  3. मेमोरी के आधार पर गांव का नक्शा बनाया तो मिली हेल्प 

पड़ोसी ने कर लिया था किडनैप 

Daily Star की खबर के अनुसार, चीन में रहने वाला ली जिंग्वे 4 साल की उम्र में पड़ोसी के द्वारा अगवा कर लिया गया था और घर से 1 हजार मील दूर रहने लगा था. ऐसे में उसकी वापसी की कोई उम्मीद नहीं थी लेकिन वह 33 साल बाद घर लौटा और अपनी मां से मिला.  

मेमारी के आधार पर अपने गांव का नक्शा बनाया 

दरअसल, ये संभव हुआ उस युवक की मेमोरी से, जिसने इस असंभव काम को संभव कर दिखाया. उसने अपनी मेमारी के आधार पर अपने गांव का नक्शा बनाया और फिर उसे सर्च किया. सर्चिंग के लिए उसने ऑनलाइन तरीका अपनाया जो बहुत ही कारगर साबित हुआ और वह फिर से अपने घर वापस लौट पाया.

यह भी पढ़ें: विवाहिता के साथ बेरहमी से मारपीट का वीडियो वायरल, पति और ससुर ने बाल पकड़कर घसीटा

नक्शा ऑनलाइन पोस्ट किया तो लोगों ने की मदद 

पिछले महीने ली ने 37 साल की उम्र में गांव के उस नक्शे को ऑनलाइन किया और लोगों से पूछा कि यह गांव किस जगह पर है. लोगों ने इस गांव के नक्शे को पहचान लिया और उसका पता ली को बता दिया जिसकी मदद से ली अपने घर वापस पहुंच पाया. इस दौरान उसके पिता की मौत हो गई थी. 

लाइव टीवी

Trending news