ISI ने कराई PAK की इंटरनेशनल बेइज्जती, खुद को US एजेंट बताता था जासूस; दबोचा गया
Advertisement

ISI ने कराई PAK की इंटरनेशनल बेइज्जती, खुद को US एजेंट बताता था जासूस; दबोचा गया

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI मुल्क की इंटरनेशनल बेइज्जती का कारण बनी है. अमेरिका में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिसमें से एक का कनेक्शन ISI से होने की बात कही जा रही है. आरोपी खुद को फेडरल एजेंट बताता था. 

फाइल फोटो

वॉशिंगटन: राजनीतिक उथल-पुथल के बीच पाकिस्तान (Pakistan) को इंटरनेशनल बेइज्जती का सामना करना पड़ा है. अमेरिका में एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है, जिसका पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI से संबंध है. खास बात ये है कि आरोपी खुद को फेडरल एजेंट बताता था. अमेरिकी अधिकारियों का दावा है कि आरोपी के पास पाकिस्तान और ईरान की यात्रा करने से संबंधित वीजा भी हैं.

  1. FBI ने दो लोगों को किया गिरफ्तार
  2. एक का ISI से रिश्ता होने का दावा
  3. खुद को फेडरल एजेंट बताते थे आरोपी

US एजेंट्स को बांटे गिफ्ट

न्यूज एजेंसी ANI की रिपोर्ट के अनुसार, दो व्यक्तियों ने खुद को अमेरिका का फेडरल एजेंट बताया और यूएस सीक्रेट सर्विस एजेंटों को मुफ्त अपार्टमेंट और अन्य गिफ्ट दिए. जिन एजेंटों को इन लोगों ने गिफ्ट दिए उनमें से एक ने अमेरिका की फर्स्ट लेडी यानी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) पत्नी की सुरक्षा डिटेल पर काम किया है. आरोपियों में से एक के तार पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI से जुड़े होने की बात सामने आई है.

ये भी पढ़ें -फिर गोलियों के शोर से गूंजा इजरायल, हमलावर ने की अंधाधुंध फायरिंग, 2 की मौत; 8 घायल

FBI ने मारा अपार्टमेंट पर छापा

एरियन ताहिरजादेह (40) और हैदर अली (35) नामक आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टीगेशन (FBI) ने दक्षिणपूर्व वॉशिंगटन में एक लक्जरी अपार्टमेंट पर छापा मारा था, जहां ये दोनों ठहरे थे और वे अमेरिकी सीक्रेट सर्विस एजेंट एवं अधिकारियों को मुफ्त अपार्टमेंट एवं अन्य उपहार की पेशकश कर रहे थे. 

गवाहों ने बताई सच्चाई

आरोपियों को गुरुवार को अदालत में पेश किया गया. इस दौरान, सहायक अमेरिकी अटॉर्नी जोशुआ रोथस्टीन ने कहा कि अली ने गवाहों को बताया था कि वह पाकिस्तान में इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (ISI) से संबद्ध था और उसके पास पाकिस्तान और ईरान के कई वीजा थे. बाद में वो खुद को अमेरिकी कानून प्रवर्तन अधिकारी के तौर पर पेश करने लगा. रोथस्टीन ने कहा कि अभियोजकों को विश्वास हो गया कि ये दोनों अमेरिकी संघीय एजेंसी के कृपापात्र बनने एवं उनके साथ एकजुट होने का प्रयास कर रहे हैं जो अमेरिका के रक्षा समुदाय में काम करते हैं.

 

Trending news