South Korea की लिथियम बैटरी फैक्ट्री में लगी भीषण आग, कम से कम 16 की मौत
Advertisement
trendingNow12306065

South Korea की लिथियम बैटरी फैक्ट्री में लगी भीषण आग, कम से कम 16 की मौत

South Korea Fire: यह आग राजधानी सियोल के दक्षिण में ह्वासोंग में बैटरी मैन्युफेक्चरर एरिसेल द्वारा संचालित फैक्ट्री में सुबह करीब 10:30 बजे (0130 GMT) लगी. 

South Korea की लिथियम बैटरी फैक्ट्री में लगी भीषण आग, कम से कम 16 की मौत

South Korea Battery Plant Fire:  दक्षिण कोरिया की एक लिथियम बैटरी फैक्ट्री में सोमवार को भीषण आग लग गई, जिसमें कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई और पांच अन्य लापता हैं. रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक आग पर काफी हद तक काबू पाया जा चुका है. यह आग राजधानी सियोल के दक्षिण में ह्वासोंग में बैटरी मैन्युफेक्चरर एरिसेल द्वारा संचालित फैक्ट्री में सुबह करीब 10:30 बजे (0130 GMT) लगी. 

लोकल फायर अधिकारी किम जिन-यंग ने बताया कि आग तब लगी जब 35,000 यूनिट वाले गोदाम में बैटरी सेल की एक श्रृंखला में विस्फोट हो गया. उन्होंने बताया कि विस्फोट किस वजह से हुआ, यह अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है.

योनहाप समाचार एजेंसी ने पहले बताया कि प्लांट के अंदर करीब 20 शव मिले हैं, लेकिन किम ने एक टेलीविज़न ब्रीफिंग में बताया कि 16 लोगों की मौत हो गई और दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. 

2020 में स्थापित, एरिसेल सेंसर और रेडियो कम्युनिकेशन डिवाइस के लिए लिथियम प्राथमिक बैटरी बनाती है. इसकी नवीनतम विनियामक फाइलिंग और लिंक्डइन प्रोफाइल के अनुसार, इसके 48 कर्मचारी हैं. 

कंपनी शेयर बाजार में लिस्टिड नहीं है
एरिसेल विनियामक फाइलिंग के अनुसार, कंपनी दक्षिण कोरिया के शेयर बाजार में सूचीबद्ध नहीं है, लेकिन इसका अधिकांश स्वामित्व एस-कनेक्ट के पास है. एस-कनेक्ट जूनियर कोसडैक इंडेक्स में रजिस्टर्ड है और इसके शेयर 22.5% नीचे बंद हुए. 

Trending news