Zee Rozgar Samachar

White House से जाते-जाते ये गलती कर गईं Melania Trump, जमकर हो रही किरकिरी

अमेरिका की पूर्व 'फर्स्ट लेडी' मेलानिया ट्रंप (Melania Trump) ने व्हाइट हाउस (White House) कर्मचारियों को थैंक्यू नोट नहीं लिखा. लगभग 80 कर्मचारी जिन्होंने पिछले चार वर्षों के दौरान ट्रम्प परिवार की देखभाल की वो उदास हैं.

White House से जाते-जाते ये गलती कर गईं Melania Trump, जमकर हो रही किरकिरी
मेलानिया ट्रंप (फाइल फोटो साभार- ट्विटर).

वॉशिंगटन: अमेरिका की पूर्व फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप (Melania Trump) व्हाइट हाउस (White House) से जाते-जाते भी विवादों में घिर गई हैं. विदाई के दौरान मेलानिया ट्रंप द्वारा व्हाइट के स्टाफ को दिया गया थैंक्यू नोट उन्होंने नहीं लिखा. सीएनएन की एक रिपोर्ट के मुताबिक मेलानिया ने ये नोट व्हाइट हाउस के जूनियर स्टाफ से लिखवाया और उस पर अपने साइन कर दिए. 

थैंक्यू नोट लिखे जाने की प्रथा

दरअसल, विदाई के वक्त फर्स्ट लेडी (First Lady) द्वारा देखभाल करने वाले व्हाइट हाउस स्टाफ (White House Staff) के लिए थैंक्यू नोट लिखे जाने की प्रथा है. इस थैंक्यू नोट को फर्स्ट लेडी द्वारा ही लिखा जाता है और पत्र में आमतौर पर व्यक्तिगत अनुभव शेयर किए जाते हैं. फर्स्ट लेडी का यह पत्र व्हाइट हाउस निवास कर्मचारियों के लिए काफी अहम होता है. इस बार मेलानिया (Melania Trump) ने विदाई के वक्त ये पत्र खुद न लिखकर स्टाफ से लिखवाया. व्हाइट हाउस के लगभग 80 घरों के सदस्यों ने पिछले चार वर्षों में मेलानिया और और उनके परिवार की देखभाल की, उन्हें उम्मीद थी कि फर्स्ट लेडी उन्हें खुद थैंक्यू नोट लिखेंगीं. 

यह भी पढ़ें: White House की नई वेबसाइट के लिए वैकेंसी, ये 'सीक्रेट मैसेज' बदल सकता है आपकी जिंदगी

सबसे कम लोकप्रिय रहीं मेलानिया

सीएनएन/एसएसआरएस के एक पोल के अनुसार, मेलानिया ट्रम्प सबसे कम लोकप्रिय फर्स्ट लेडी के तौर पर व्हाइट हाउस छोड़ रही हैं. सर्वेक्षण में मेलानिया की Favorability Rating 42 प्रतिशत और Unfavorability Rating  47 प्रतिशत है. हालांकि मेलानिया ट्रम्प की लोकप्रियता पिछले चार वर्षों में कुछ बढ़ी है. मेलानिया ट्रंप डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) को तलाक देने का मन बनाने वालीं खबरों को लेकर भी चर्चा में रहीं.

LIVE TV 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.