White House की नई वेबसाइट के लिए वैकेंसी, ये 'सीक्रेट मैसेज' बदल सकता है आपकी जिंदगी
Advertisement

White House की नई वेबसाइट के लिए वैकेंसी, ये 'सीक्रेट मैसेज' बदल सकता है आपकी जिंदगी

US Digital Service के लिए white house website के लिए एक सीक्रेट मैसेज के जरिए जॉब वैकेंसी निकाली गई है. इस सीक्रेट मैसेज को समझना इतना आसान नहीं है.

फाइल फोटो.

वॉशिंगटन: अमेरिका में जो बाइडेन (US Jo Biden) ने बुधवार को 46वें राष्ट्रपति के तौर पर शपथ ली. जो बाइडेन के शपथ लेने के साथ ही व्हाइट हाउस (White House) की वेबसाइट में भी कई बदलाव किए गए हैं यानी नए प्रेसिडेंट के साथ ही अब व्हाइट हाउस की वेबसाइट भी नए डिजाइन में है. इस वेबसाइट में सबसे खास है एक 'सीक्रेट मैसेज'. इस सीक्रेट मैसेज को समझने वाला और दिया गया टास्क पूरा करने वाला सीधा US Digital Service से जुड़ सकता है. 

वैकेंसी का सीक्रेट मैसेज

दरअसल, USDS यानी यूएस डिजिटल सर्विस की स्थापना पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा (Barack Obama) ने 2014 में की थी. इसके लिए बेहद काबिल टीम बनाई गई जिसमें डिजाइनर, इंजीनियर, डिजिटल पॉलिसी एक्सपर्ट शामिल किए गए. ये टीम सरकार को टेक्नोलॉजी से संबंधित मामलों में मदद करती हैं व्हाइट हाउस (White House) की नई वेबसाइट में इसी टीम के लिए सीक्रेट मैसेज के जरिए आवेदन मांगा गया है. इस सेवा के सेवा के लिए कोडर्स की जरूरत है मगर इस वैकेंसी को इतनी आसानी से नहीं देखा जा सकता है.

fallback

यह भी पढ़ें: Joe Biden अपनी खास 'पेलोटॉन' बाइक नहीं ले जा सकेंगे White House, सुरक्षा में लग सकती है सेंध

जुड़ सकते हैं USDS से

वेबसाइट का HTML सोर्स कोड चेक करने पर एक मैसेज दिखाई पड़ता है. इस हिडेन मैसेज में लिखा है 'अगर आप ये पढ़ रहे हैं, तो बेहतर निर्माण के लिए हमें आपकी जरूरत है.' यानी कि हिडेन मैसेज के जरिए वैकेंसी जारी की गई है. अप्लाई करने के लिए लिंक भी दिया गया है. इस लिंक पर क्लिक कर यूनाइटेड स्टेट्स डिजिटल सर्विस (USDS) के लिए एप्लीकेशन भेजा जा सकता है लेकिन जो कोडर्स इस पोजिशन के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन्हें यह कोड कंप्लीट करना होगा. इसके बाद USDS टीम इंटरव्यू लेगी. 

LIVE TV 

Trending news