क्या ट्रंप की पत्नी ने इवांका के लिए पहनी थी 'I Really Don't Care' मैसेज वाली जैकेट? किताब के दावे से मची सनसनी
Advertisement
trendingNow12136474

क्या ट्रंप की पत्नी ने इवांका के लिए पहनी थी 'I Really Don't Care' मैसेज वाली जैकेट? किताब के दावे से मची सनसनी

Melania Trump :  मेलानिया ट्रंप की एक जैकेट 2018 से चर्चाओं में है, क्योंकि उनकी जैकेट पर लिखा था, I Really Don't Care, Do U? जैकेट के जरिए माना जा रहा है, कि जरूर मेलानिया ने एक संदेश दिया था. 

Melania Trump

Ivanka Trump :   अमेरिकी की पूर्व फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप  ने 2018 में जारा की ऑलिव जैकेट पहनी थी. इस जैकेट के कारण काफी विवाद हुआ था, ऐसा इसलिए क्योंकि उनकी जैकेट पर लिखा था, I Really Don't Care, Do U? दरअसल टेक्सास में अपब्रिंग न्यू होप चिल्ड्रन शेल्टर के दौरे के लिए वायु सेना के विमान में चढ़ते वक्त मेलानिया इस जैकेट में दिखी थीं. इस चेरिटी प्रोग्राम का आयोजन अप्रवासी बच्चों के लिए किया गया था.

 

जैकेट पर लिखा संदेश उनकी सौतेली बेटी इवांका ट्रंप की ओर इशारा कर रहा है. ऐसा एक नई किताब में दावा किया गया है. इसी बीच मेलानिया के समर्थकों और विरोधियों ने उनकी फैशन पसंद को लेकर युद्ध छेड़ दिया था. अब एक नई किताब में 2018 के इस विवाद के बारे में सबकुछ बताने का दावा किया गया है. 

 

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप प्रशासन के अधिकारियों ने लेखक केट रोजर्स की आने वाली किताब "अमेरिकन वुमन द ट्रांसफॉर्मेशन ऑफ द मॉडर्न फर्स्ट लेडी, फ्रॉम हिलेरी क्लिंटन टू जिल बिडेन" के अनुसार, जैकेट के जरिए जरूर मेलानिया ने एक संदेश दिया था. 

 

विवाद जब बहुत अधिक बढ़ गया था तो मेलानिया ने कहा था "यह स्पष्ट है कि मैंने बच्चों के लिए जैकेट नहीं पहनी थी. यह उन लोगों और वामपंथी मीडिया के लिए थी जो मेरी आलोचना कर रहे हैं. मैं उन्हें दिखाना चाहती हूं कि मैं परवाह नहीं करती हूं. आप जो कहना चाहते हैं वो कह सकते हैं या फिर आलोचना भी कर सकते हैं, लेकिन यह मुझे वो करने से नहीं रोकेगा जो मुझे सही लगता है." 

 

इस नई किताब में दावा किया गया है, कि यह तंज उनकी सौतेली बेटी इवांका पर था, जिनके साथ उनका चार साल तक झगड़ा चला था.

 

इवांका और मेलानिया के बीच ये विवाद उस वक्त शुरू हुआ था जब वह ट्रंप के राष्ट्रपति बनने के बाद उनके साथ व्हाइट हाउज नहीं आई थीं, क्योंकि दोनों के 10 वर्षीय बेटे बैरन को न्यूयॉर्क में अपना स्कूल खत्म करना था. इसी बीच इवांका ने व्हाइट हाउज के ईस्ट विंग को दोबारा बनाने का फैसला कर लिया लेकिन तभी मेलानिया बीच में आ गईं और उन्होंने ऐसा करने से मना कर दिया. इसके बाद दोनों के बीच चार वर्ष तक लड़ाई चली थी.

 

 

नई किताब के अनुसार, मेलानिया जानती थी कि ट्रंप ने सुझाव दिया था कि उनकी बड़ी बेटी फर्स्ट लेडी की जिम्मेदारियों को साझा करने में मदद करेंगी. लेकिन इवांका के ईस्ट विंग को दोबारा बनाने के फैसले से वह खुश नहीं थीं. न्यूयॉर्क टाइम्स की व्हाइट हाउस संवाददाता रोजर्स ने कहा, सबसे बड़ी बेटी का इरादा फर्स्ट लेडी के क्वार्टर पर कब्जा करने और उनकी भूमिका को अनिवार्य रूप से खत्म करने का था, जिससे वह "केवल फर्स्ट लेडी ही नहीं, बल्कि पूरे फर्स्ट फैमिली की सेवा करने के लिए तैयार हो गई". 

 

जब ट्रम्प ने इवांका को मेलानिया के साथ फर्स्ट लेडी की भूमिका निभाने के लिए प्रेरित किया, तो उन्हें अपने पिता का समर्थन मिला था. उन्होंने अपना कार्यकाल शुरू करते समय संवाददाताओं से यहां तक कहा था कि उनकी बेटी फर्स्ट लेडी के कर्तव्यों में "मेलानिया की मदद करेंगी और उनके साथ काम करेंगी". हालांकि, मेलानिया ने ऐसे किसी भी प्रयास को खारिज कर दिया, और अपनी सौतेली बेटी के साथ विवाद शुरू कर दिया, जिसे वह "द प्रिंसेस" कहती थीं. यहां तक कि जब इवांका ने ट्रंप के वेस्ट विंग में सलाहकार के रूप में काम किया, तब भी मेलानिया और वह ज्यादातर एक-दूसरे से बचते ही रहे हैं.

 

संवादाता रोजर्स ने लिखा, "अगर उन्होंने कभी भी इस मुद्दे पर लड़ाई छेड़ी है, तो वह स्पष्ट रूप से हार गई हैं. चार साल तक, यह देखना मुश्किल था कि पारिवारिक व्यवसाय का संचालन कहां खत्म हुआ है और ट्रम्प प्रशासन कहां से शुरू हुआ है.

 

Trending news