Kid became Business Icon: 11 साल की उम्र में लड़की ने शुरू किया नींबू पानी का बिजनेस, अब छप्परफाड़ के बरस रहा पैसा
Advertisement
trendingNow11225989

Kid became Business Icon: 11 साल की उम्र में लड़की ने शुरू किया नींबू पानी का बिजनेस, अब छप्परफाड़ के बरस रहा पैसा

Kid became Business Icon: नींबू पानी बेचकर कोई इंसान अपना घर परिवार चला सकता है, लेकिन हम आपसे कहें कि एक 11 साल की बच्ची नींबू पानी बेचकर करोड़ों की मालकिन बन चुकी है तो शायद आपको यकीन नहीं होगा. 

Kid became Business Icon: 11 साल की उम्र में लड़की ने शुरू किया नींबू पानी का बिजनेस, अब छप्परफाड़ के बरस रहा पैसा

Kid became Business Icon: जब भी कोई इंसान कोई बिजनेस शुरू करता है तो वह सोचता है कि वह जल्द ही करोड़पति बन जाएगा. लेकिन सभी का ये सपना सच नहीं होता. हम आज आपको एक ऐसी लड़की के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने महज 11 साल की उम्र में नींबू पानी (Lemonade) बेचने की शुरुआत की और आज वह करोड़ों की मालकिन है.  मिकाइला उलमेर (Mikaila Ulmer) नाम की ये लड़की अब 17 साल की हो चुकी है और एक बड़ी बिजनेस आइकॉन भी बन चुकी है. 

कैसे हुई नींबू पानी के बिजनेस की शुरुआत

जैसा कि हमने बताया कि जब मिकाइला उल्मेर 11 साल की थीं तब उन्होंने यह Lemonade बनाया और इसे अपने घर के बाहर ही एक स्टॉल लगाकर बेचना शुरू किया. इसके बाद लोगों को ये इतना पसंद आया कि अब मिकाइला ने अपना खुद का Lemonade (नींबू पानी/पेय पदार्थ) ब्रांड बना डाला. 

fallback

कैसे आया यह आइडिया 

nypost.com में मिकाइला के बिजनेस को लेकर छपी एक रिपोर्ट में बताया गया कि वह जब चार साल की थीं, तब उन्हें अपनी परदादी की एक रेसिपी बुक (रसोई की किताब) मिली थी. जिसमें साल 1940 के समय के अलसी के नींबू पानी (Flaxseed Lemonade) का नुस्खा मिला. इसी नुस्खे को ट्राइ करने के बाद मिकाइला को यह बेचने का आइडिया आया.  

एक झटके में मिला जंप

कहानी में बड़ा ट्विस्ट तब आया जब साल 2016 में सुपर मार्केट कंपनी Whole Foods Market ने मिकाइला के ब्रांड से एक डील की. इस डील में मिकाइला को तकरीबन 85 करोड़ से ज्यादा रुपये एक साथ मिल गए. जिसके बाद वह दुनिया में सबसे कम उम्र वाली मशहूर बिजनेसमैन के तौर पर मशहूर हो गईं.  

इसे भी पढ़ें: Russian Ukraine war effects: रूस-यूक्रेन युद्ध में इंसानों के बाद अब डॉलफिंस की हो रही मौत, सामने आईं दर्दनाक PHOTOS

करती हैं कई प्रयोग 

अलसी (Flaxseed) के साथ नींबू पानी का आइडिया मिकाइला को आसमान तक ले गया. लेकिन इसके बाद भी वह लगातार अपने प्रोडक्ट को बेहतर बनाने के लिए और इसमें नए फ्लेवर लाने के लिए प्रयोग करती रहती हैं. नींबू पानी में चीनी के जगह उन्होंने शहद का इस्तेमाल करना शुरू किया. जिसके बाद उन्होंने मधुमक्खियों के संरक्षण पर भी काम शुरू कर दिया. उन्होंने अपने ब्रांड का नाम दिया Me & The Bees Lemonade. इसकी जानकारी उन्होंने अपनी वेबसाइट पर दी. 

LIVE TV

Trending news