...जब ट्रेन में महिला से कहा गया, तुम फर्स्ट क्लास के लायक नहीं हो, यहां कैसे आ गई?
Advertisement

...जब ट्रेन में महिला से कहा गया, तुम फर्स्ट क्लास के लायक नहीं हो, यहां कैसे आ गई?

ब्रिटेन की एक ट्रेन में एक महिला और उसके चार वर्षीय बेटे के साथ एक वकील ने नस्ली तौर पर दुर्व्यवहार किया और उन्हें ‘विदेशी’ बताते हुए कहा कि ‘तुम प्रथम श्रेणी के लायक नहीं हो।’ अलेक्जेंडर ‘एजे’ मैककिनोन (47) जब सना शाहिद और उनके बेटे ज़यान को अपशब्द कह रहे थे तो उनकी वीडियो बना ली गई। ग्लासगो जा रही थीं।

लंदन: ब्रिटेन की एक ट्रेन में एक महिला और उसके चार वर्षीय बेटे के साथ एक वकील ने नस्ली तौर पर दुर्व्यवहार किया और उन्हें ‘विदेशी’ बताते हुए कहा कि ‘तुम प्रथम श्रेणी के लायक नहीं हो।’ अलेक्जेंडर ‘एजे’ मैककिनोन (47) जब सना शाहिद और उनके बेटे ज़यान को अपशब्द कह रहे थे तो उनकी वीडियो बना ली गई। ग्लासगो जा रही थीं।

उसने उनसे कहा, ‘तुम प्रथम श्रेणी में कैसे आ गईं? तुम प्रथम श्रेणी के लायक नहीं हो।’ अलेक्जेंडर ने कहा, ‘तुम्हें सामान्य श्रेणी में होना चाहिए। असल में, तुम्हें इस देश में नहीं होना चाहिए। तुम यहां रहने के लायक नहीं हो। ब्लडी फॉरनर्स। तुम कहां पैदा हुए थे?’ उसने छोटे से ज़यान के साथ भी बदसलूकी की।

ट्रेन में सवार कोई भी ग्लासगो में जन्मी वकील सना की मदद के लिए आगे नहीं आया, लेकिन उन्होंने खुद बहादुरी से अलेक्जेंडर का मुकाबला किया और उसे एक नस्ली बताया। उन्होंने उसकी शिकायत ट्रेन प्रबंधक से की और परिवहन पुलिस हथकड़ी पहना कर उसे ले गई। आरोपी को मंगलवार को कार्लिस्ले मजिस्ट्रेट अदालत में पेश किया गया और उसने 29 दिसंबर को हुई घटना के बाबत अपराध स्वीकार कर लिया।

Trending news