Viral News: 4 बच्चों की मां ने जॉब छोड़कर शुरू किया कूड़ा बीनने का काम, 1 महीने की कमाई है 3 लाख
Advertisement
trendingNow1975434

Viral News: 4 बच्चों की मां ने जॉब छोड़कर शुरू किया कूड़ा बीनने का काम, 1 महीने की कमाई है 3 लाख

Woman Quits Job To Become Dumpster Diver: महिला ने कहा कि कूड़ा बीनने के काम में उसकी ज्यादा कमाई होती है. वो इससे हर महीने लाखों रुपये कमा लेती है.

प्रतीकात्मक फोटो | फोटो साभार: PTI

वॉशिंगटन: अमेरिका (US) के टेक्सास (Texas) में रहने वाली चार बच्चों की एक मां अपनी फुल टाइम जॉब छोड़कर कूड़ा बीनने (Dumpster Diving) लगी और मालामाल हो गई. यह महिला एक हफ्ते में 1 हजार डॉलर यानी हर महीने करीब 3 लाख रुपये कमा लेती है. कूड़ा बीनने का काम चुनने के बाद (Mother Becomes Dumpster Diver) से महिला की अच्छी कमाई हुई है.

  1. कैफेटेरिया में जॉब करती थी महिला
  2. सैलरी से नहीं होता था परिवार का खर्च पूरा
  3. सुधर गई महिला के परिवार की आर्थिक स्थिति

कूड़ा बीनकर महिला हुई मालामाल

डेली मेल में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार, 32 साल की इस महिला का नाम टिफनी है. वो टेक्सास के डलास शहर में रहती है. महिला ने साल 2016 में पहली बार कूड़ा बीनने का काम शुरू किया था. यह काम वो अपनी फुल टाइम जॉब करने के बाद बचे समय में करती थी.

ये भी पढ़ें- अफगान नागरिकों के लिए आई बड़ी खुशखबरी, तालिबान ने US समेत 100 देशों के साथ की ये डील

महिला को कूड़े में मिला कीमती सामान

महिला ने जब पहली बार कूड़ा बीना तो उसे डंपस्टर में 1,200 डॉलर यानी करीब 88 हजार 146 रुपये के स्किन केयर और मेकअप प्रोडक्ट्स मिले. बाद में महिला ने इन प्रोडक्ट्स को बेच दिया, जिससे उसको अच्छे पैसे मिले.

fallback

महिला ने छोड़ दी अपनी फुल टाइम जॉब

टिफनी का पति डेनियल रोच उसकी कामयाबी से हैरान रह गया और अगली रात वो भी अपनी पत्नी के साथ कूड़ा बीनने गया. करीब पांच साल बाद टिफनी ने कैफेटेरिया की अपनी फुल टाइम जॉब छोड़ दी है. कैफेटेरिया की जॉब से ज्यादा कमाई तो टिफनी की कूड़ा बीनने से ही हो जाती है. वह डंपस्टर में कीमती चीजों को ढूंढती रहती हैं, जिसे बेचकर अच्छे पैसे कमाए जा सकें.

VIDEO

ये भी पढ़ें- महिला ने 33 हजार फीट की ऊंचाई पर बच्ची को दिया जन्म, नाम रखा Havva

टिफनी ने बताया कि कूड़ा बीनने का काम शुरू करने के बाद से उनके परिवार की आर्थिक हालत सुधरी है. वह अपने चारों बच्चों का लालन-पालन ठीक से कर रह पा रही हैं. वो इस बात से बेहद खुश हैं. कभी-कभी वो अपने बच्चों को भी कूड़ा बीनने के लिए साथ में ले जाती हैं.

Trending news