मधुबाला की खूबसूरती को न्यूयार्क टाइम्स ने कहा, 'असाधारण'
Advertisement

मधुबाला की खूबसूरती को न्यूयार्क टाइम्स ने कहा, 'असाधारण'

अमेरिका के एक प्रमुख अखबार ने अपने एक खंड में बॉलीवुड की अब तक की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक मधुबाला को दुनियाभर की 15 असाधारण महिलाओं के साथ जगह दी है.

वर्ष 1851 से न्यूयार्क टाइम्स में प्रकाशित जीवन परिचय खंड में श्वेत व्यक्तियों को प्रमुखता दी जाती थी. (फाइल फोटो)

न्यूयार्क: अमेरिका के एक प्रमुख अखबार ने अपने एक खंड में बॉलीवुड की अब तक की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक मधुबाला को दुनियाभर की 15 असाधारण महिलाओं के साथ जगह दी है. गुजरे जमाने की इन महिलाओं को अपने अंदाज में श्रद्धांजलि देते हुए न्यूयार्क टाइम्स ने अपने नये खंड 'ओवरलुक्ड' में इनके योगदान का जिक्र किया है. अखबार ने लिखा, वर्ष 1851 से न्यूयार्क टाइम्स में प्रकाशित जीवन परिचय खंड में श्वेत व्यक्तियों को प्रमुखता दी जाती थी. लेकिन अब हमने 15 असाधारण महिलाओं की कहानियां शामिल की है.

  1. आयशा खान ने लिखा है मधुबाला का जीवन परिचय 

    दुनियाभर की 15 असाधारण महिलाओं के दिया स्थान 

    बेपनाह खूबसूरती की मल्लिका थीं मधुबाला

ये भी पढ़ें : मैडम तुसाद म्यूजियम में मधुबाला : देखिए 'अनारकली' का जलवा

मर्लिन मुनरो से होती है मधुबाला की तुलना 
अखबार ने लिखा कि जीवन परिचय में किसी शख्स की मृत्यु से अधिक उसके जीवन के बारे में लिखा जाता है. उनके आखिरी शब्द, उनकी यादें और अपने अपने क्षेत्र में उनके योगदान को याद किया जाता है. अखबार में मधुबाला का जीवन परिचय आयशा खान ने लिखा है. इस खूबसूरत अभिनेत्री की तुलना अक्सर मर्लिन मुनरो से की जाती है. अखबार उन्हें याद करते हुए लिखता है कि महज 16 साल की उम्र में अशोक कुमार के साथ वह फिल्म 'महल' में दिखीं और इसके ठीक 20 साल बाद उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया. बेपनाह खूबसूरती की मल्लिका और अपने अंदर अथाह दर्द समेटने वाली मधुबाला का जीवन किसी फिल्म से कम नहीं था, जिसमें सबकुछ था-- शानदार करियर, असफल प्रेम कहानी और आखिरकार गंभीर बीमारी से मौत.

ये भी पढ़ें : बर्थडे स्पेशल: हुस्न की मलिका थीं यह एक्ट्रेस, शादी के लिए इस एक्टर ने बदला था धर्म

Trending news