निकारागुआ में हिंसा में 8 लोगों की मौत, शांति वार्ता पर संकट के बादल

सशस्त्र हमलावरों ने एक घर में आग लगा दी और सड़क पर लगे एक बैरीकेड पर गोलीबारी की जिससे कम से कम आठ लोगों की मौत हो गयी.

निकारागुआ में हिंसा में 8 लोगों की मौत, शांति वार्ता पर संकट के बादल
सरकारी अधिकारियों ने मौतों के लिए ‘अपराधियों’ को दोषी ठहराया है.

मानागुआ: निकारागुआ की राजधानी में सशस्त्र हमलावरों ने एक घर में आग लगा दी और सड़क पर लगे एक बैरीकेड पर गोलीबारी की जिससे कम से कम आठ लोगों की मौत हो गयी. इस ताजा घटना के कारण अशांति को समाप्त करने के उद्देश्य से पिछले कई दिनों से चल रही बातचीत पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं.

शनिवार (16 जून) की हिंसा से नागरिक समाज समूह के प्रतिनिधियों और राष्ट्रपति डैनियल ओर्टेगा की सरकार के बीच देश में दो महीने पुरानी राजनीतिक संकटों का समाधान करने के उद्देश्य से होने वाली दूसरे दिन की बातचीत पर तनाव का साया छा गया है.

सरकारी अधिकारियों ने शनिवार (16 जून) को हुई मौतों के लिए ‘अपराधियों’ को दोषी ठहराया, जबकि नागरिक समूहों ने दो हमलों के पीछे पुलिस और अन्य सरकारी कर्मचारियों का हाथ होने का आरोप लगाया है. फिर भी, बातचीत रचनात्मक थी. दोनों पक्ष तीन कार्यकारी समूहों का गठन करने पर सहमत हुए जो सुरक्षा चिंताओं, चुनावी मामलों और सुप्रीम कोर्ट में संभावित सुधार को हल करने के लिए सोमवार को फिर मिलेंगे.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.